कानपुर, जेएनएन। बिठूर के मंधना स्थित रामादेवी पुरम में बुधवार देर रात आधा दर्जन से ज्यादा बदमाशों ने पहले दुकान मालिक के पिता को बंधक बना झाडिय़ों में फेंक दिया। इसके बाद जनरल स्टोर और ज्वेलरी शॉप से 12 हजार नकद और करीब साढ़े तीन लाख की ज्वेलरी लूट ले गए।

मंधना में पचोर रोड पर बगदौधी बांगर निवासी गौरव गुप्ता की प्रोविजन स्टोर और चौबेपुर के पचोर गांव निवासी श्याम स्वर्णकार की अगल बगल ज्वेलरी की दुकान है। गौरव ने बताया रोज की तरह दुकान की निगरानी के लिए टिनशेड के नीचे पिता ज्ञान बाबू गुप्ता सोये हुए थे। बकौल ज्ञान बाबू देर करीब आधा दर्जन से ज्याद लोग आए और उन्होंने उनकी चारपाई पलट दी और विरोध करने के पहले ही उनका मुंह दबा उनके हाथ पैर मच्छरदानी से बांध दिए। इसके बाद बदमाश उन्हें दुकान के सामने बगीचे में ले गए और उन्हें मार पीटकर झाडिय़ों के बीच फेंक दिया। इसी बीच कुछ बदमाशों ने दोनों दुकानों का शटर उठाकर लूटपाट की।

सुबह बगल में बेेकरी की दुकान चलाने वाले राम जी ने जब दोनों दुकानों का शटर उठा देखा तो गौरव व श्याम को सूचना दी। गौरव ने पुलिस को सूचना देकर पिता की खोज शुरू की। काफी खोजबीन के घनी झाडिय़ों के बीच वह बंधे पड़े मिले। बदमाशों की पिटाई ज्ञान प्रकाश को हाथ पैर में चोटे आई हैं। बदमाश गौरव की दुकान से सात हजार की रेजगारी, जबकि श्याम की दुकान से 5 हजार नकद, 2 किलो चांदी और 80 ग्राम सोने के गहने लूट ले गए। थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने दुकान मालिक गौरव से पूछताछ की। ज्ञान बाबू ने थाने में तहरीर दी है। 

Posted By: Abhishek