Move to Jagran APP

डिवाइडर ने लगाई रफ्तार पर ब्रेक, रोजाना लगता जाम

-आइटीआइ चौराहे के पास सुबह शाम फंसते वाहन सवार

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 11:38 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 11:38 PM (IST)
डिवाइडर ने लगाई रफ्तार पर ब्रेक,  रोजाना लगता जाम
डिवाइडर ने लगाई रफ्तार पर ब्रेक, रोजाना लगता जाम

जागरण संवाददाता, कानपुर : आइटीआइ चौराहे के पास ग्रीन बेल्ट से चौराहे के बीच बनाया गया डिवाइडर यातायात के लिए रोड़ा बन गया है। सुबह, शाम यहां भीषण जाम की स्थिति बनती है। वाहन सवारों को आधे से पौन घंटे इस चौराहे को पार करने में लग जाता है। चौराहे पर बना ट्रैफिक बूथ भी वाहनों को निकलने में अवरोध उत्पन्न करता है।

loksabha election banner

फजलगंज से जेके मंदिर होकर मेडिकल कालेज पुल जाने वाले रास्ते में आइटीआइ चौराहा जाम का सबसे बड़ा प्वाइंट है। सुबह साढ़े नौ से 11:30 और शाम को पांच बजे से सात बजे के बीच यहां प्रतिदिन भीषण जाम की स्थिति बनती है। चौराहे के आसपास एक ओर स्कूल तो दूसरी ओर आइटीआइ है। सुबह दफ्तर जाने और स्कूल आने वाले अभिभावकों की भीड़ तो शाम को दफ्तर से लौटने वालों की भीड़ के चलते यहां यातायात का दबाव बढ़ता है। वहीं कल्याणपुर-रावतपुर, आइआइटी रूट पर चलने वाले सिटी बसें शाम को डिपो लौटते वक्त काकादेव थाने के सामने से होकर आइटीआइ वाले चौराहे पर पहुंचती हैं और यहां से दाहिने मुड़कर फजलगंज जाने के लिए निकलती हैं। यह सिटी बसें यातायात के दबाव के बीच उधर से गुजरकर हालात को और बिगाड़ देती हैं। जिससे मेडिकल कालेज पुल से जेके मंदिर के बीच सड़क के दोनों ओर का यातायात फंसता है।

---------

बनाया गया डिवाइडर और ट्रैफिक बूथ रोकता रफ्तार

चौराहे पर ग्रीन बेल्ट से ट्रैफिक बूथ के बीच दस फीट से अधिक लंबा डिवाइडर बनाया गया है, जिसके चलते काकादेव थाने की ओर से आने वाले वाहन यहां से दाहिनी ओर नहीं घूम पाते हैं। वहीं यहां बना ट्रैफिक बूथ भी सुगम यातायात में बड़ा रोड़ा है। बूथ होने के बाद भी यहां कोई ट्रैफिक कर्मी यातायात संचालन के लिए नहीं रहता।

---------

उधर से गुजरने के दौरान ऐसी समस्या नजर नहीं आई है। अगर यहां जाम लग रहा है तो संबंधित टीएसआइ को भेजकर निरीक्षण कराया जाएगा। जल्द समस्या का निराकरण होगा।

राहुल मिठास, एडीसीपी ट्रैफिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.