Move to Jagran APP

Interesting story in Kannauj to Mumbai : इस गांव की बेटी ने मायानगरी में जमाई अपनी प्रतिभा की धाक

सिम्मी ने जागरण को बताया कि यह फिल्म बिजली समस्या को लेकर बनाई गई है जिसमें गांवों में आज भी लोग बिजली चोरी करते हैं। अक्षय काॢणक द्वारा निर्देशित इस फिल्म में विजय कौशिक और सिम्मी ही मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूूमि पर बनी है

By Akash DwivediEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 03:03 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 05:24 PM (IST)
Interesting story in Kannauj to Mumbai : इस गांव की बेटी ने मायानगरी में जमाई अपनी प्रतिभा की धाक
बिजली समस्या को लेकर बनी फिल्म आंकड़ा में उनका दमदार अभिनय दिखेगा

कन्नौज, जेएनएन। इत्रनगरी की एक और बेटी ने रुपहले पर्दे पर अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ी है। छोटे पर्दे से उसने अपने अभिनय की धाक ऐसी जमाई कि अब वह फिल्मों में भी अपना जलवा दिखाएंगीं। बिजली समस्या को लेकर बनी फिल्म आंकड़ा में उनका दमदार अभिनय दिखेगा। यह फिल्म अक्टूबर माह में रिलीज होगी। इसके बाद वह एक बड़े बैनर में नजर आएंगी।

loksabha election banner

छिबरामऊ के छोटे से गांव असालतनगर की रहने वाली सिम्मी दीक्षित को बचपन से ही अभिनय का शौक था। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रीता दीक्षित तथा किसान ज्ञानेंद्र दीक्षित की बेटी सिम्मी जब मायानगरी मुंबई पहुंंची तो काफी संघर्ष करना पड़ा। छोटे पर्दे पर सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल में जहां पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका में अपने अभिनय की छाप छोड़ी तो मोह-मोह के धागे में कावेरी की भूमिका में दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। एमटीवी के रियलिटी शो ड्राप आउट में भी उन्होंने अपनी प्रतिभा दिखाई। इसके बाद बड़े पर्दे की फिल्म आंकड़ा में उन्होंने अभिनय का लोहा मनवाया।

सिम्मी ने जागरण को बताया कि यह फिल्म बिजली समस्या को लेकर बनाई गई है, जिसमें गांवों में आज भी लोग बिजली चोरी करते हैं। अक्षय काॢणक द्वारा निर्देशित इस फिल्म में विजय कौशिक और सिम्मी ही मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूूमि पर बनी है, जिसमें सीतापुर जिले के एक गांव की कहानी है। हालांकि इससे पहले वह फिल्म रेड सिग्नल में काम कर चुकीं हैं, जिसके फाइनेंसर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव थे।आंकड़ा अक्टूबर डी-5 पर और सिनेमाघरों में रिलीज होगी। वह स्टार प्लस के धारावाहिक चंद्रनंदिनी में वह विषकन्या बनी थीं।

एयर होस्टेस से बनीं अभिनेत्री : सिम्मी दीक्षित ने मुंबई में पहले तीन साल तक एयर होस्टेस की नौकरी की। वहां फिल्मी जगत के कई लोगों से जान पहचान के बाद उन्होंने अभिनय की दुनियां में कदम रखा, इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। बकौल सिम्मी कोई भी कार्य सरल नहीं होता है। उसे पूरा करने के लिए लगन, मेहनत और ईमानदारी होनी चाहिए। इसके बाद ही सफलता मिलती है।                          

अब एल्बम में नजर आएंगे राहुल : बालीवुड अभिनेता राहुल परिहार बहुत जल्द एल्बम में नजर आएंगे। इस एल्बम की शूटिंग अगस्त माह में लेह, मुंबई जैसे स्थानों पर होगी। राहुल ने बताया कि हरयाणवी सिंगर रेणुका पंवार भी इस एल्बम में होंगी। गाना गाने के साथ-साथ वह अभिनय करती दिखेंगी। यह पंजाबी गानों का एल्बम होगा। कन्नौज पर डाक्यूमेंट्री फिल्म बनाने वाले शिवेंद्र भी इस एल्बम का हिस्सा होंगे। बताया इसमें एक विशेष गाना होगा, जो इंडियन आर्मी को समॢपत होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.