कानपुर, जेएनएन। आगामी लोकसभा चुनाव में बढ़ती चुनौतियों के साथ ही भाजपा ने रणनीति की धार भी तेज कर दी है। पार्टी अपने प्रत्याशियों के चयन में बहुत सतर्कता बरतेगी, यह दीगर बात है। फिलहाल बिसात तो कुछ ऐसी बिछाई जा रही है कि सपा-बसपा के गठबंधन में ज्यों ही क्लेश की कोई 'गांठ' उठे, बड़े हौले से उसी में कमल के 'बीज' रोप दिए जाएं। बुंदेलखंड क्षेत्र की बैठक में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की बातों के लगभग यही मायने थे।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दो दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को कानपुर पहुंचे। वह अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के साथ ही कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र की बैठक लेने आए हैं। पहले दिन सर्किट हाउस में बुंदेलखंड क्षेत्र के झांसी, महोबा, हमीरपुर, बांदा-चित्रकूट लोकसभा क्षेत्रों की बैठक ली। अलग-अलग बैठक में हर क्षेत्र की वर्तमान स्थिति पर बातचीत की। पार्टी के आगामी चुनावी कार्यक्रमों की जानकारी दी।
विधानसभा चुनाव में संगठनात्मक क्षमता का कौशल दिखा चुके पूर्व प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने पार्टीजनों को चुनाव में जीत का एक मंत्र भी दिया। भाजपाई सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने कहा कि हमें सोचना होगा कि चुनाव में हमारी क्या भूमिका होनी चाहिए। अपने प्रत्याशी के लिए तो हमें मेहनत करनी ही है। साथ ही सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी पर भी नजर रखनी है। वहां बन रहे राजनीतिक माहौल को भांपना है। सपा, बसपा और कांग्रेस ऊपर से एक ही हैं। उनका उद्देश्य कैसे भी भाजपा को रोकना है।
बैठक से निकले कुछ पदाधिकारियों से पूछा कि उपमुख्यमंत्री की बात का क्या निष्कर्ष आपने निकाला है? इस पर ज्यादातर इसी संदेश पर पहुंचे कि सपा-बसपा का गठबंधन है। गठबंधन का प्रत्याशी किसी एक ही दल का होगा। टिकट सपा कार्यकर्ता को मिली तो बसपा खेमे में नाराजगी और बसपा दावेदार को मिली तो सपा कार्यकर्ताओं में असंतोष हो सकता है। इसी पर नजर रखते हुए हमें उस मौके का लाभ लेना है। प्रयास होगा कि उनके क्लेश को और हवा दी जाए।
ये भी रहे मौजूद
प्रदेश के सह प्रभारी एवं मप्र के पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, फतेहपुर के प्रभारी एमएलसी अरुण पाठक, हमीरपुर प्रभारी सुरेश अवस्थी, बांदा प्रभारी हनुमान मिश्रा के अलावा इन क्षेत्रों के सांसद, विधायक, लोकसभा प्रभारी, लोकसभा संयोजक व अपेक्षित पदाधिकारी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस