Move to Jagran APP

Terrorist In UP : इटावा से भी जुड़ा है आतंकी सैफल्ला का कनेक्शन, हाफिज की करने आया था पढ़ाई

Terrorist In UP कानपुर से गिरफ्तार आतंकी सैफल्ला का इटावा से भी कनेक्शन सामने आया है। इटावा के कटरा साहब खां मोहल्ला हाफिज की पढ़ाई करने हबीबुल आया था। सैफुल्ला के आतंकी संगठनों से कनेक्शन की जानकारी के बाद पड़ोसी सन्न रह गए।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 07:38 PM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 07:38 PM (IST)
Terrorist In UP : इटावा से भी जुड़ा है आतंकी सैफल्ला का कनेक्शन, हाफिज की करने आया था पढ़ाई
Terrorist In UP आतंकी हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला का कनेक्शन इटावा से भी जुड़ा है।

इटावा, जागरण संवाददाता। एटीएस यानी आतंकवाद निरोधक दस्ते द्वारा पकड़े गए हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला का कनेक्शन इटावा से भी रहा है। वह इटावा के कटरा साहब खां मोहल्ला में हाफिज की पढ़ाई करने के लिए आया था। वह मदरसा अरबिया कुरानिया में नौ माह तक रहा था।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार हबीबुल इस्लाम 16 जून 2019 को यहां पर आया था और मार्च 2020 में कोरोना का लाकडाउन होने के बाद यहां से चला गया। वह मदरसा के हास्टल में रहता था। कटरा साहब खां में सड़क पर बिकने वाली बिरियानी वह रोजाना खाया करता था।

मदरसा के प्रधानाचार्य मो. तारिक शम्सी ने बताया कि वह नौ माह तक यहां पर रहा था और फतेहपुर के पढ़ने वाले कुछ छात्रों के साथ वह उनके मदरसा में आया था। उसके बाद वह यहां से गुजरात चला गया था। हालांकि गुजरात कहा गया था इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

उन्होंने बताया कि नौ माह में उनके यहां कोई ऐसी संदिग्ध गतिविधियां उन्हें नहीं दिखाई पड़ी। उसका पढ़ाई में मन नहीं लगा और बीच में ही पढ़ाई छोड़कर चला गया था। और जानकारी उन लोगाें को नहीं है और न ही कभी उसके बारे में कोई पूछताछ उनसे की गई है।

एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने बताया कि हबीबुल इस्लाम के इटावा कनेक्शन के बारे में उन्हें अभी कोई जानकारी नहीं है और न ही कोई जानकारी एटीएस ने उनसे मांगी है। जब कोई जानकारी मांगी जाएगी तो पता किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.