कानपुर, जेएनएन। रावतपुर के सैय्यद नगर में बुधवार की सुबह बारावफात का जुलूस निकलने के दौरान दो पक्ष आमने सामने आ गए और पथराव से तनाव व्याप्त हो गया। एक पक्ष ने अनुमति के बगैर रास्ते से जुलूस निकालने का विरोध किया, जिससे तनातनी की स्थिति बन गई और माहौल बिगड़ गया। मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स और अफसरों ने दोनों पक्षों को समझाया और लाठी पटक कर अराजक तत्वों को खदेड़ दिया। शांति व्यवस्था कायम कर पुलिस अफसरों ने जुलूस निकलवाया।

रावतपुर क्षेत्र में सैय्यद नगर अति संवेदनशील है। बुधवार सुबह बारावफात जुलूस निकाला जा रहा था। इस बीच एक पक्ष ने ईश्वर मंदिर रोड गली से बिना अनुमति रूट से जुलूस निकालने का विरोध किया। वहीं दूसरे पक्ष के लोगों ने सही रूट से जुलूस ले जाने की बात कही। इसपर दोनों पक्षों के लोगों के बीच कहासुनी के साथ विवाद शुरू हो गए। जुलूस में शामिल लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। गली के मोड़ पर मौजूद पिकेट की पुलिस कर्मियों ने समझाने का प्रयास किया तो उनसे भी मारपीट कर दी गई।

सूचना पर सीओ कल्याणपुर सर्किल फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। माहौल बिगड़ जाने से पथराव शुरू हो गया। इसमें पांच-छह लोग घायल हो गए। इसपर पुलिस कर्मियों ने लाठी चार्ज कर अराजक तत्वों को खदेड़ दिया। पुलिस अफसरों ने समझाकर किसी तरह स्थिति पर काबू पाया। जुलूस में बवाल की सूचना पर एलआईयू सीओ, एसपी पश्चिम, कल्याणपुर समेत कई थानों का फोर्स भी मौके पर पहुंच गया। एसपी अनंत देव तिवारी ने बताया कि माहौल पूरी तरह से शांत है, जुलूस शांति पूर्वक निकल रहा है। रास्ते में कुछ अराजक तत्वों ने शांति व्यवस्था बिगाडऩे का प्रयास किया था, मौके पर मौजूद पुलिस बल ने उन्हें खदेड़ दिया। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है, फोर्स मौजूद है।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस