कानपुर, जेएनएन। गोविंद नगर में पड़ोसियों की पिटाई से आहत हाईस्कूल की छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना की जानकारी होने पर स्वजनों में कोहराम मच गया। घर पहुंची पुलिस ने घटना की पड़ताल की और घरवालों से पूछताछ करके छात्रा की खुदकशी का कारण पता लगाने का प्रयास किया।

दबौली वेस्ट कांशीराम कालोनी निवासी छोटे लाल यादव मजदूरी करते है। उनकी 17 वर्षीय बेटी आरती विवेकानंद स्कूल में हाईस्कूल की छात्रा थी। पिता ने बताया कि बेटी को कमजोर दिल की थी और उसका उपचार चल रहा था। आरोप है कि कालोनी में रहने वाले लोग आए दिन गाली-गलौज और मारपीट करते थे, जिसकी कई बार पुलिस से शिकायत कर चुके थे। पुलिस ने आरोपितों पर कोई कार्रवाई नहीं की।

छोटे लाल के मुताबिक सोमवार रात को पड़ोसियों ने बेटी आरती की पिटाई कर दी थी, शिकायत पर पुलिस आई और समझौता कराकर चली गई। इसके बाद से आरती खुद काे अपमानित महसूस कर रही थी और तनाव में थी। मंगलवार को ड्यूटी पर जाने के बाद पत्नी घर का सामान लेने बाहर चली गईं। इस बीच घर में अकेली बेटी ने दुपट्टे के सहारे पंखे से फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। कुछ देर बाद पत्नी घर लौटी तो बेटी की शव फंदे पर लटका देखकर चीख पड़ीं। थाना प्रभारी अनुराग मिश्रा ने बताया कि छात्रा के परिजनों ने पड़ोसियों पर गाली-गलौज करने का आरोप लगाया है, मामले की जांच के बाद मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस