Move to Jagran APP

टेनरियों की बिजली काटने पहुंचीं टीमें, संचालकों ने हाईवे व फ्लाईओवर जाम कर किया पथराव

जाजमऊ पुल के दोनों तरफ लगी वाहनों की लंबी कतारें डीएम व एसएसपी के समझाने पर चार घंटे बाद खोला जाम रमजान तक मिली मोहलत।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 01:09 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 04:52 PM (IST)
टेनरियों की बिजली काटने पहुंचीं टीमें, संचालकों ने हाईवे व फ्लाईओवर जाम कर किया पथराव
टेनरियों की बिजली काटने पहुंचीं टीमें, संचालकों ने हाईवे व फ्लाईओवर जाम कर किया पथराव

कानपुर, जेएनएन।  चकेरी के जाजमऊ में जिलाधिकारी के आदेश पर गुरुवार को टेनरियों के विद्युत कनेक्शन काटे जाने थे। कनेक्शन काटने के लिए केस्को की पांच टीमें एसीएम दो बीके पटेल संग जाजमऊ चौकी पहुंची थीं। कनेक्शन काटे जाने की भनक लगते ही टेनरी संचालकों और उनके कर्मचारियों की भीड़ जाजमऊ चुंगी चौराहे पहुंच गई और सड़क जाम करके सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। भीड़ ने  सुबह 10.30 बजे कानपुर लखनऊ हाईवे के साथ ही विश्वकर्मा द्वार के पास फ्लाईओवर का भी यातायात रोक दिया। जिससे राजमार्ग पर वाहनों की कतारें लग गई। 

loksabha election banner

बवाल बढ़ता देख कर 15 थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा। विधायक सोहेल अंसारी भी समर्थकों संग पहुंचे। बाद में पीएसी भी बुलाई गई। फ्लाईओवर पर लालबंगला और नीचे जेेके प्रथम चौराहे तक वाहनों की कतारें लग गईं। वाहनों के अंदर बैठे लोग तेज धूप व गर्मी से बिलबिला उठे। इसमें स्कूली बच्चों के साथ ही तमाम शिक्षक व शिक्षिकाएं भी थीं। मान मनौव्वल के बाद भी जाम न खोलने पर डीएम विजय विश्वास पंत व एसएसपी अनंत देव तिवारी मौके पर पहुंचे और जाम खोलने को कहा।इस बीच कुछ लोगों ने जाम खोलना चाहा तो भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया, जिससे कुछ वाहनों के शीशे भी टूट गए। इसके बाद पुलिस ने लाठी लेकर सभी को खदेड़ा। डीएम व एसएसपी के समझाने पर दोपहर 2.30 बजे जाम खुल सका। डीएम ने कहा कि रमजान तक टेनरियों की बिजली नहीं कटेगी। बंदी का आदेश जारी है, यदि कोई टेनरी चलते पाई गई तो एनजीटी के निर्देशों के तहत कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि बंदी के बाद भी टेनरियों का पानी गंगा में जाने से यूपीपीसीबी ने 225 टेनरियों की बिजली काटने का आदेश दिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.