कानपुर, जेएनएन। ग्रीनपार्क में उप्र और तमिलनाडु के बीचे हो रहे रणजी मैच के दूसरे दिन यूपी के गेंदबाजों ने तमिलनाडु पर शिकंजा कस लिया है। दूसरे दिन भी खराब रोशनी के कारण सिर्फ 56 ओवर फेंके जा सके, जिसमें तमिलनाडु ने छह विकेट खोकर 165 रन बना लिये हैं। उप्र के कप्तान अंकित राजपूत ने दो व स्पिनर सौरभ ने तीन विकेट हासिल किए। शुक्रवार को पहले दिन का खेल बारिश में ही धुल गया था।

पहले विकेट के लिए हुई 79 रनों की भागीदारी

शनिवार को टॉस जीतकर उप्र के कप्तान अंकित राजपूत ने मौसम को देखते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडु की टीम के ओपनर गंगा श्रीधर व सूर्यप्रकाश ने टीम को सधी शुरुआत दी। मैच का तीसरा ओवर फेंकने आए कप्तान अंकित राजपूत ने सूर्यप्रकाश का स्टंप उखाड़ दिया परंतु नो बॉल ने क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर मायूसी ला दी। उप्र को पहली सफलता गंगा श्रीधर (45) के रूप में मिली। वह स्पिनर सौरभ कुमार की फिरकी में फंसकर ङ्क्षरकू को कैच थमा बैठे। इसके बाद सूर्यप्रकाश का साथ देने आए कौशिक सात रनों के निजी स्कोर पर चलते बने। टीम का स्कोर अभी 102 रन ही पहुंचा था कि तमिलनाडु के सबसे अनुभवी बल्लेबाज बाबा अपराजित खाता खोल बिना ही चलते बने। अंकित ने उनको क्लीन बोल्ड किया।

कप्तान विजय शंकर भी नहीं चल पाए

दूसरे छोर पर जमे सूर्यप्रकाश का साथ देने आए कप्तान विजय शंकर ने गेंदबाजों पर करारे प्रहार करते हुए 17 गेंदों पर 24 रन बनाए। तेजी से रन बनाने के चक्कर में विजय शंकर जीशान की फिरकी में फंसकर उमंग के हाथों लपके गए। विकेटकीपर बल्लेबाज जगदीशन ने सूर्यप्रकाश का साथ देकर टीम को 162 तक पहुंचाया। जगदीशन (18) रनों पर सौरभ के शिकार बने। सौरभ ने उन्हें विकेट के पीछे लपकवाया। टीम के स्कोर में तीन रन ही जुड़ पाए थे कि सूर्यप्रकाश (51) भी अद्र्धशतक बनाकर चलते बने। इसके बाद खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिय गया। सुबह भी बदली के कारण मैच एक घंटा 45 मिनट देरी से शुरू हुआ था।

स्कोर बोर्ड

टॉस : उत्तर प्रदेश (गेंदबाजी)

तमिलनाडु पहली पारी : 165/6 (56 ओवर)

गंगा श्रीधर कॉ. ङ्क्षरकू सिंह बो. सौरभ (45)

सूर्य प्रकाश कॉ. उपेंद्र बो. सौरभ (51)

कौशिक कॉ. उपेंद्र बो. अंकित (7)

बाबा अपराजित बो. अंकित (0)

विजय शंकर कॉ. (सब) उमंग बो. जीशान (24)

एन जगदीशन कॉ. उपेंद्र बो. सौरभ (18)

मुकुंद नाबाद (1)

विकेट पतन

1/79, 2/100, 3/102, 4/129, 5/162, 6/165

गेंदबाजी

गेंदबाज ओवर मेडन रन विकेट

अंकित    16     4     50     2

शुभम     11      4     35     0

सौरभ     21     3     39     3

जीशान    8      2      25    1 

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस