कानपुर, जेएनएन। कारगिल पार्क मोतीझील में जाॅगिंग करने वालों के लिए नगर निगम स्मार्ट सिटी मिशन से चार करोड़ रुपये से ढाई किमी लंबा सिंथेटिक ट्रैक का निर्माण कराएगा। इसके लिए टेंडर आमंत्रित किए जा रहे है। एक माह में ट्रैक बनकर तैयार हो जाएगा।

मोतीझील में रोज हजारों लोग टहलने आते है। इसमें कई लोग कारगिल पार्क में बने करीब ढाई किमी पाथवे पर जागिंग करते हैं। ज्यादा तेज दौडऩे पर टाइल्स के कारण पैरों में दर्द होने लगता है। इसको देखते हुए नगर निगम नानाराव पार्क की तर्ज पर यहां पर भी एक ङ्क्षसथेटिक ट्रैक स्मार्ट सिटी मिशन से बनवाया जा रहा है। चार करोड़ रुपये का प्रस्ताव तैयार हुआ है। 27 जुलाई को टेंडर कराया जाएगा। इस बाबत नगर निगम के अधिशासी अभियंता आरके सिंह ने बताया कि कंपनी तय होने और अनुबंध होने पर एक माह में सिंथेटिक ट्रैक बना दिया जाएगा।

नानाराव पार्क में भी बन रहा ट्रैक, 9.76 करोड़ से सुंदरीकरण

स्मार्ट सिटी मिशन के तहत नानाराव पार्क का सुंदरीकरण 9.76 करोड़ रुपये से किया जा रहा है। इसमें सिंथेटिक ट्रैक बन रहा है। इसके अलावा साइकिल ट्रैक, बाउंडरीवाल, झूले, स्मारक और प्रतिमाओं का रखरखाव, पेयजल और शौचालय व्यवस्था, रोशनी, पार्किंग, बैठने की व्यवस्था आदि की जा रही है।

शहर में दो-दो सिंथेटिक ट्रैक हो जाने से एथलेटिक्स को दौडऩे में मदद मिलेगी। वह इन ट्रैक पर दौड़कर प्रतियोगिताओं में शहर का नाम रोशन कर सकते हैं।

Edited By: Abhishek Agnihotri