Move to Jagran APP

राम मंदिर निर्माण के लिए यह समय उपयुक्त, केंद्र सरकार ले जिम्मेदारी : चिन्मयानंद

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा कि इस समय तो विपक्ष भी मंदिर निर्माण का नहीं करेगा विरोध।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 03:08 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 03:31 PM (IST)
राम मंदिर निर्माण के लिए यह समय उपयुक्त, केंद्र सरकार ले जिम्मेदारी : चिन्मयानंद
राम मंदिर निर्माण के लिए यह समय उपयुक्त, केंद्र सरकार ले जिम्मेदारी : चिन्मयानंद

कानपुर ( जागरण संवाददाता)। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का यह उपयुक्त समय है। केंद्र सरकार इस काम को अपनी जिम्मेदारी समझे और जल्द से जल्द इसका निर्माण शुरू कराए। इस समय तो राम मंदिर निर्माण को लेकर विपक्ष भी विरोध नही करेगा। ये बातें पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहीं। वह शुक्रवार को छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आये थेे।

prime article banner

उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के मामले को न्यायालय ने गंभीरता से नहीं लिया। ऐसा लगता है जैसे न्यायालय अपनी जिम्मेदारी से बच रहा है। बोले, राम जन्मभूमि को लेकर आएदिन ही विवाद की स्थिति रहती है, जबकि ऐसा कुछ नहीं है। स्वामी चिन्मयानंद ने बताया कि शानिवार को दिल्ली में 5000 संत इसीलिए इकट्ठा हो रहे हैं और वह सभी केंद्र सरकार से मंदिर निर्माण की बात करेंगे।

जब उनसे पूछा गया कि क्या मुस्लिमों की ओर से विरोध की स्थिति बन सकती है? तो उन्होंने कहा कि आम मुस्लिम झगड़ा खत्म करना चाहता है। जिन मुस्लिमों और मौलवियों को राजनीति करनी है वी इस मामले का विरोध जता सकते हैं। उन्होंने साफतौर से कहा कि अब इस मामले में सामाजिक सौहार्द की जरूरत है।

राम मंदिर निर्माण को लेकर ही पूर्व एमएलसी बिहार हरेंद्र प्रताप ने कहा कि 95 फीसद मुस्लिमों को मंदिर निर्माण से कोई मतलब नहीं और न ही वे विरोध करना चाहते हैं पर जिनकी दुकानें इन्हीं मुद्दों पर चल रही हैं वही उल्टी-सीधी बातें करते हैं। उन्होंने कहा कि यह काम न्यायालय का नहीं है, इसे केंद्र सरकार को देखना चाहिए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.