Move to Jagran APP

दीवार फांदकर छात्र-छात्राओं को मिली 'रिहाई'

धरना-प्रदर्शन की वजह से विश्वविद्यालय कैंपस में दहशत का माहौल रहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 01:51 AM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 01:51 AM (IST)
दीवार फांदकर छात्र-छात्राओं को मिली 'रिहाई'
दीवार फांदकर छात्र-छात्राओं को मिली 'रिहाई'

जागरण संवाददाता, कानपुर : सीएसजेएम विश्वविद्यालय का मुख्य द्वार घंटों बंद रहने की वजह से छात्र-छात्राओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वह विश्वविद्यालय परिसर में कैद थे। कई छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय से दीवार फांदकर बाहर निकले। आंदोलन की वजह से विश्वविद्यालय कैंपस में दहशत का माहौल रहा।

loksabha election banner

---------------------

कुलपति के न आने से भड़क गए छात्र

धरना-प्रदर्शन कर रहे छात्र कुलपति को बुला रहे थे। अगर वह आकर वार्ता कर लेतीं तो शायद बवाल इतना न बढ़ता। स्थिति यह थी कि विश्वविद्यालय के किसी वरिष्ठ प्रशासनिक अफसर ने भी छात्रों से बात करना मुनासिब नहीं समझा। बाद में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष कुलपति ने शाम को वार्ता की।

---------------------

पूरी रात करेंगे आंदोलन

सुबह से लेकर देर शाम तक विश्वविद्यालय में डटे रहे छात्रनेताओं की योजना देर रात तक आंदोलन की थी। उनका कहना था कि अगर विश्वविद्यालय प्रशासन ने मांगें पूरी नहीं कराई तो वह आगे पूरी रात कैंपस रहकर प्रदर्शन करेंगे।

विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर हंगामे की वजह से छात्र-छात्राओं की पढ़ाई भी बाधित हुई। इसके अलावा कई प्रोफेसरों को अंदर जाने और बाहर निकलने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। विश्वविद्यालय आने-जाने वाले वाहनों को भी छात्र-छात्राओं ने रोका और विरोध जताया।

---------------------

राहगीरों को हुई परेशानी विश्वविद्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे एबीवीपी कार्यकर्ताओं और छात्रनेताओं की वजह से राहगीरों को भी परेशानी हुई। विश्वविद्यालय के बाहर जीटी रोड पर कुछ देर के लिए वाहन रेंगते हुए निकले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.