Move to Jagran APP

यूके के गिटार वादक गुथरी गोवन ने ऐसी बजाई धुन कि मस्ती में झूम उठे आइआइटियंस

आइआइटी में अंतराग्नि के तीसरे दिन ओपन एयर थियेटर (ओएटी) में लेजर लाइट, हाईवोल्टेज म्यूजिक में खो गए छात्र-छात्राएं

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 03:23 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 03:23 PM (IST)
यूके के गिटार वादक गुथरी गोवन ने ऐसी बजाई धुन कि मस्ती में झूम उठे  आइआइटियंस
यूके के गिटार वादक गुथरी गोवन ने ऐसी बजाई धुन कि मस्ती में झूम उठे आइआइटियंस

जागरण संवाददाता, कानपुर : आइआइटी में शनिवार की रात यूके के प्रसिद्ध गिटार वादक गुथरी गोवन की धुन पर आइआइटियंस झूम उठे। अंतराग्नि के तीसरे दिन ओपन एयर थियेटर (ओएटी) में लेजर लाइट, हाईवोल्टेज म्यूजिक और रंग बिरंगी लाइटों ने ऐसा समां बांधा, जिससे हर कोई उस जादू में खोकर रह गया। एक के बाद एक धुनों की प्रस्तुति ने छात्र-छात्राओं को खूब झुमाया। गुथरी के प्रसिद्ध 'वेव्स' की कई बार डिमांड आई। गिटार वादक ने भी फरमाइश को नजरंदाज नहीं किया। कई छात्र तो स्टेज के करीब आकर स्वयं को नाचने से रोक नहीं सके।

loksabha election banner

मच्छर भी ले रहे मजे

रात्रि के परफार्मेस के दौरान रंग बिरंगी लाइटें को देखकर कीट पतंगे कार्यक्रम स्थल पर एकत्रित हो गए। गुथरी ने भी चुटकी लेते हुए कहा कि म्यूजिक का आनंद मच्छर और कीड़े भी ले रहे हैं।

बिना शोर के म्यूजिक पर नाचे छात्र

अंतराग्नि में देर रात बिना शोर के म्यूजिक का आयोजन किया गया। इसमें 500 से अधिक ईयर फोन को लाउड स्पीकर से जोड़ा गया। छात्र-छात्राएं बिना शोर का म्यूजिक सुनकर जमकर झूमे।

रंग-बिरंगी रोशनी में फैशन की चकाचौंध

धमकदार संगीत के बीच रैंप पर रंग-बिरंगी लाइटों की चकाचौंध, रंग-बिरंगे परिधानों में सजकर मॉडल की मानिंद रैंप पर कैटवॉक करते छात्र-छात्राएं..स्टेज के चारों ओर उठता उल्लास का शोर। कुछ ऐसा नजारा आइआइटी कानपुर के सांस्कृतिक उत्सव अंतराग्नि के फैशन शो ऋतंभरा का। देर रात तक विभिन्न कॉलेजों से आए 60 छात्रों ने फैशन के रंग दिखाए तो 80 छात्राओं ने फैशन से जुड़ी विभिन्न थीम पर प्रस्तुतियां दीं। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच एमिटी यूनिवर्सिटी के सलमान तौहीद मिस्टर व लखनऊ विश्वविद्यालय की मानसी पांडेय मिस ऋतंभरा चुनी गईं। लेडी इरविन कॉलेज की टीम ऋतंभरा की विजेता बनीं। छात्र-छात्राओं ने फैशन शो का खूब लुत्फ उठाया।

टूर डी फोर्स और टुबोनिका में दिखाई प्रतिभा

छात्र-छात्राओं ने अंतराग्नि के तीसरे दिन हुए टूर डी फोर्स, टुबोनिका आदि में जहां अपनी प्रतिभा दिखाई वहीं दोपहर में ¨हदी काव्य लेखन प्रतियोगिता-काव्यांजलि में छात्र-छात्राओं ने लेखन से प्रतिभा दिखाई। इसी तरह मेला क्विज में छात्र-छात्राओं ने सामान्य ज्ञान व मौजूदा घटनाओं से जुड़े सवालों का बेबाकी से जवाब दिया।

ओपिनियन अड्डा में नाइट शो बना पहली पसंद

दैनिक जागरण के सहयोग से चल रहे अंतराग्नि में हुए ओपिनियन अड्डा इवेंट में जब लखनऊ, महाराष्ट्र, दिल्ली समेत अन्य कॉलेजों के छात्र-छात्राओं से यह पूछा गया कि अंतराग्नि का कौन सा इवेंट पसंदीदा है, तो उनका जवाब नाइट शो था। इसके अलावा पोएट्री, डांस कंपटीशन भी अच्छे लगते हैं। इस दौरान मुदित, अनमोल तिवारी, वैभव सिंह राठौर आदि उपस्थित रहे।

ये रहे विजेता

प्रतियोगिता: कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग:

पहला स्थान: टीम नं.3

कॉलेज : यूनिवर्सिटी महारानी कॉलेज

- अंजनि शर्मा, प्रेरणा जंगीड़, हिमानी शर्मा, किंशू बामनावत, आयुषी पटौदी।

दूसरा स्थान: टीम नं 6

कॉलेज: कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज

- सृष्टि मोंगा, प्रभजीत, यशदीप, अमन, कृष्णा

तीसरा स्थान: टीम नं.10

कॉलेज: मेलांज, रामजस कॉलेज डीयू

- रूपल वर्मा, आब्दिका शर्मा, गौरांग गर्ग, शुभादीप, शैली चौधरी।

प्रतियोगिता : पेंट ए स्पॉट

पहला स्थान: ऋषिकेश दत्ता, दूसरा स्थान: अर्पित मुदगल, तीसरा स्थान: नीतिश कुमार भारती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.