कानपुर, जागरण संवाददाता। एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) की कानपुर इकाई ने बुधवार को 50 हजार के इनामी डकैत अजय उर्फ कलुवा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने हमीरपुर में एक स्वर्णकार के घर अप्रैल महीने में डाका डाला था। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

हमीरपुर के ललपुरा थाने के पौथिया गांव निवासी शील कमल घर में ही ज्वैलरी की दुकान किए हैं। 10 अप्रैल की रात सात-आठ अज्ञात डकैतों ने दुकान के गेट का ताला काटकर सोने व चांदी के जेवर व कुछ नगदी तथा मोबाइल फोन लूट लिया था।

इस दौरान विरोध करने पर बदमाशों ने शील कमल को तमंचे की बटों से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इस मामले में ललपुरा पुलिस ने डकैती मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले का पर्दाफाश सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई थी। पुलिस ने अब तक ज्वैलर्स के यहां हुई डकैती मामले में आठ लोगों को दबोचा था।

प्रकाश में आया अजय उर्फ कलुवा निवासी मोहल्ला लहरियापुर उरई जनपद जालौन फरार चल रहा था। एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने अजय की गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम रखा था। एटीएस प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि एसटीएफ ने अजय को चौबेपुर बाजार से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में सामने आया है कि अजय कानपुर देहात की माती में भी एक स्वर्णकार के यहां पड़ी डकैती में शामिल था। इसके अलावा इटावा में चोरी की घटना में भी वह शामिल था। आरोपित के अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है।

Edited By: Abhishek Agnihotri

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट