Move to Jagran APP

स्टेट रेफरी सेमिनार में दम दिखाएंगे प्रदेश के 11 जिलों के होनहार खिलाड़ी

उप्र हेपकीडो बाक्सिंग के प्रमुख आजाद सिंह ने बताया कि गोविंद नगर में होने वाले सेमिनार में शहर से महिला व पुरुष वर्ग के छह खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। जो प्रदेश के खिलाडिय़ों के साथ प्रदेशस्तरीय प्रतियोगिताओं के निर्णायक बनने का दावा करेंगे।

By Akash DwivediEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 03:26 PM (IST)Updated: Sat, 14 Aug 2021 03:26 PM (IST)
स्टेट रेफरी सेमिनार में दम दिखाएंगे प्रदेश के 11 जिलों के होनहार खिलाड़ी
इस बार स्टेट रेफरी सेमिनार को सीमित खिलाडिय़ों के बीच संपन्न किया जा रहा

कानपुर, जेएनएन। हेपकीडो बाक्सिंग में प्रदेश के खिलाडिय़ों को निर्णायक बनने का अवसर 14 अगस्त को होने वाले स्टेट रेफरी सेमिनार के जरिए दिया जा रहा है। स्टेट स्तर पर होने वाले सेमिनार में प्रदेश के विभिन्न जिलों से 20 बेहतर खिलाडिय़ों को इसमें शामिल किया जाएगा। जो सब जूनियर, जूनियर व सीनियर वर्ग के लिए निर्णायक बनने की दावेदारी प्रस्तुत करेंगे। संक्रमण काल के चलते इस बार स्टेट रेफरी सेमिनार को सीमित खिलाडिय़ों के बीच संपन्न किया जा रहा है।

loksabha election banner

उप्र हेपकीडो बाक्सिंग के प्रमुख आजाद सिंह ने बताया कि गोविंद नगर में होने वाले सेमिनार में शहर से महिला व पुरुष वर्ग के छह खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। जो प्रदेश के खिलाडिय़ों के साथ प्रदेशस्तरीय प्रतियोगिताओं के निर्णायक बनने का दावा करेंगे। उन्होंने बताया कि एक दिवसीय सेमिनार में खिलाडिय़ों को तीन घंटे का फिजिकल और एक घंटे का खेल की बारीकियों का प्रशिक्षण टेस्ट लिया जाएगा। सब जूनियर, जूनियर व सीनियर वर्ग की प्रतियोगिताओं के लिए शहर को कई निर्णायक मिलेंगे। जो शहर के खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को परखेंगे। कई जिलों के खिलाडिय़ों के शामिल होने से ग्रामीण परिवेश के खिलाडिय़ों को खेल में पहचान बनाने में मदद मिलेगी। सेमिनार होने से शहर के खिलाडिय़ों को बेहतर प्रशिक्षण और आगामी दिनों में शहर में प्रतियोगिताओं के होने की संभावना बढ़ गई। स्टेट रेफरी सेमिनार के होने से शहर के खिलाडिय़ों में खुशी का माहौल है। कोविड नियमों का पालन करते हुए सीनियर व जूनियर वर्ग के खिलाड़ी सेमिनार में प्रतिभाग करेंगे। संघ द्वारा सेमिनार के आयोजन को आनलाइन माध्यम से भी खिलाडिय़ों के बीच में पहुंचाया जाएगा। ताकि प्रदेश के अधिक से अधिक खिलाडिय़ों को इसका फायदा मिलेगा। सेमिनार के होने से शहर के पूर्व खिलाडिय़ों के साथ युवा खिलाडिय़ों में खुशी का माहौल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.