Move to Jagran APP

राज्यमंत्री को स्कूल में मिलीं पुरानी किताबें, एनपीआरसी निलंबित

प्रदेश के बेसिक, माध्यमिक, प्राविधिक व चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री संदीप सिंह ने मंगलवार को कन्नौज जिले के एक गांव के स्कूल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Apr 2018 03:43 PM (IST)Updated: Tue, 24 Apr 2018 03:43 PM (IST)
राज्यमंत्री को स्कूल में मिलीं पुरानी किताबें, एनपीआरसी निलंबित
राज्यमंत्री को स्कूल में मिलीं पुरानी किताबें, एनपीआरसी निलंबित

जागरण संवाददाता, कन्नौज : मंगलवार को निरीक्षण करने निकले प्रदेश के बेसिक, माध्यमिक, प्राविधिक व चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री को माध्यमिक स्कूल में कई खामिया मिलीं। इसके साथ ही बच्चे पुरानी किताबों से पढ़ाई करते मिले। इस पर नाराज मंत्री ने एनपीआरसी को निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

प्रदेश के बेसिक, माध्यमिक, प्राविधिक व चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री संदीप सिंह ने मंगलवार को मानीमऊ के विद्यालय का जायजा लिया। कुछ बच्चे पुरानी किताबों से पढ़ते मिले। यहा वर्ष 2016-17 की किताबें रखी देख भड़क गए। बोले, बच्चे पुरानी किताबों से पढ़ रहे हैं इसका मतलब नई किताबें बच्चों को वितरित नहीं की गईं है। इस पर एनपीआरसी जीतेन्द्र कोई जवाब नहीं दे सके। मंत्री ने उनको तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया। साथ में खंड शिक्षा अधिकारी अरविन्द कुमार से जवाब-तलब किया गया है। मंत्री ने कहा कि शिक्षा में गुणवत्तापरक सुधार किया जाना चाहिए। कोई खामी रही तो कड़ी कार्रवाई होगी। जल्द से जल्द बच्चों को नई किताबें वितरित कर दी जाएं। इससे पहले चौधरियापुर बागर में जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार के साथ मंत्री ने सफाई कार्य की हकीकत देखी। साथ में नियमित सफाई करने की सीख दी। उन्होंने कहा कि नियमित सफाई हमारे दैनिक जीवन को प्रदर्शित करती है।

चौपाल में सुनीं समस्याएं, प्रधानों में हुई नोकझोंक

प्रभारी मंत्री ने सोमवार रात तेराजाकेट गाव में अफसरों के साथ समस्याएं सुनीं। यहा उन्हेंने प्रदेश सरकार की लोगों को उपलब्धिया गिनाईं। इस दौरान शिकायत करने पहुंचे दो प्रधान आपस में भिड़ गए। अफसरों ने सभी को समझा बुझा कर मामला शात कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.