Move to Jagran APP

ईधन बचाने और पर्यावरण दुरुस्त करने को लेकर साइक्लॉथन कल, नगर निगम मोतीझील से शुरू होकर अटल घाट पर खत्म होगी यात्रा

स्मार्ट सिटी मिशन के नोडल अफसर मोहम्मद साकिब खान ने बताया कि इस यात्रा में साइकिल क्लब वालों को ही आमंत्रित किया गया है। इसमें खास तौर पर कोरोना के नियमों का पालन रखा गया है। हर व्यक्ति मास्क लगाएगा और शारीरिक दूरी बनाकर रखेगा।

By Akash DwivediEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 06:28 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 06:28 PM (IST)
ईधन बचाने और पर्यावरण दुरुस्त करने को लेकर साइक्लॉथन कल, नगर निगम मोतीझील से शुरू होकर अटल घाट पर खत्म होगी यात्रा
कंपनी बाग चौराहा होते हुए बैराज से अटल घाट पर यात्रा समाप्त होगी

कानपुर, जेएनएन। ईधन बचाने और पर्यावरण दुरुस्त करने को लेकर स्मार्ट सिटी मिशन के तहत साइक्लॉथन निकाली जाएगी। शनिवार को सुबह साढ़े सात बजे नगर निगम मुख्यालय मोतीझील से साइकिल यात्रा शुरू होगी और अटल घाट बैराज में जाकर खत्म होगी। इसके लिए रूट को चिह्नित करके माॄकग कर ली गई। महापौर प्रमिला पांडेय और नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी साइक्लॉथन को हरी झड़ी दिखाकर रवाना करेगी। यात्रा की शुरूआत नगर निगम मोतीझील से नगर आयुक्त आवास के बंगले यू टार्न लेते हुए बेनाझाबर, मंडलायुक्त आवास से कंपनी बाग चौराहा होते हुए बैराज से अटल घाट पर यात्रा समाप्त होगी। यह पर समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा।

loksabha election banner

स्मार्ट सिटी मिशन के नोडल अफसर मोहम्मद साकिब खान ने बताया कि इस यात्रा में साइकिल क्लब वालों को ही आमंत्रित किया गया है। इसमें खास तौर पर कोरोना के नियमों का पालन रखा गया है। हर व्यक्ति मास्क लगाएगा और शारीरिक दूरी बनाकर रखेगा। सभी लोगों को स्मार्ट सिटी मिशन की तरफ से प्रमाण पत्र दिया जाएगा। इस यात्रा का उद्देश्य लोगों को स्वच्छ और स्वस्थ्य रहने का मंत्र देना है। साथ ही ईधन की बचत करे और पर्यावरण की दुरुस्त करे। छह किलोमीटर की यात्रा में रास्ते में लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया जाएगा। सड़क की सफाई होने के बाद गंदगी न फेंके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.