Move to Jagran APP

आइजी और एसएसपी को आस्ट्रेलिया से आया ईमेल, पुलिस महकमे में मची खलबली

आस्ट्रेलिया की महिला ने ऑनलाइन आर्डर धोखाधड़ी होने की शिकायत की। पुलिस ने सेडलरी निर्यातक पर 800 डॉलर हड़पने का मुकदमा दर्ज किया। जांच कराई जा रही है।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 11 Oct 2018 07:59 PM (IST)Updated: Fri, 12 Oct 2018 10:36 AM (IST)
आइजी और एसएसपी को आस्ट्रेलिया से आया ईमेल, पुलिस महकमे में मची खलबली
आइजी और एसएसपी को आस्ट्रेलिया से आया ईमेल, पुलिस महकमे में मची खलबली

कानपुर (जागरण संवाददाता)। सात समंदर पार आस्ट्रेलिया की एक महिला के ईमेल ने पुलिस महकमे में खलबली मचा दी। आइजी और एसएसपी को मिले ईमेल के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई। ईमेल के आधार पहले आरोपित निर्यातक का पता लगाया गया और फिर बेकनगंज थाने में उसपर मुकदमा दर्ज कार्रवाई शुरू की गई है।

loksabha election banner

क्या था मामला

ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरिया स्टेनहोप निवासी तान्या हॉसफोर्ड घोड़ों का व्यवसाय करने वाली कंपनी से जुड़ी हैं। उन्होंने पिछले दिनों डीजीपी, आइजी व एसएसपी को ई मेल कर बताया कि जून 2018 में बेकनगंज स्थित न्यू गोबल सेडलरी एंड फुटवियर एक्सपोर्ट फर्म को ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए सेडलरी पैड व ब्लैंकेट का आर्डर दिया था। साथ ही 800 (करीब 59260 रुपये) डॉलर का भुगतान किया था। चार माह बाद जो डॉक्यूमेंट्स मिले, उसमें प्रोडक्ट भेजने की बात कही गई, जबकि माल भेजा ही नहीं गया। उनके साथ धोखाधड़ी की गई है। उन्होंने पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई।

कुरियर कंपनी पर फोड़ा ठीकरा

वहीं फर्म मालिक मो. काशिफ ने बताया कि महिला को करीब 500 डॉलर का माल पहले ही भेजा जा चुका है। बाकी रकम का माल डिलीवर होने में कुरियर कंपनी की ओर से देरी हुई। जल्द ही माल उनके पास पहुंच जाएगा। आइजी रेंज आलोक सिंह ने बताया कि आस्ट्रेलिया की महिला का ईमेल मिला था, जिसमें उन्होंने किसी कारोबारी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। मुकदमा दर्ज कराकर जांच कराई जा रही है। बेकनगंज इंस्पेक्टर मोहम्मद शरीफ खान ने बताया कि आस्ट्रेलिया की महिला से संपर्क कर जरूरी दस्तावेज मांगे जाएंगे, जांच के बाद कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.