बस्तियों में कैंप लगाकर सेवाएं देंगे जीएसवीएम मेडिकल कालेज के विशेषज्ञ

- आज मोती मोहाल स्थित हाता में स्वास्थ्य परीक्षण कर जेनेरिक दवाएं की जाएंगी वितरित

- 10 विभागों के डाक्टरों के साथ अंतिम व तृतीय वर्ष के मेडिकल छात्र-छात्राएं भी रहेंगे शामिल

जासं, कानपुर: जीएसवीएम मेडिकल कालेज अब बस्तियों में विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम के साथ कैंप लगाएगा। कैंप में जरूरतमंदों को बेहतर इलाज के लिए चिह्नित करने के साथ उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भी किया जाएगा। लगभग दस विभागों के विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम के साथ अंतिम वर्ष के मेडिकल छात्र और छात्राएं भी इस कार्य में योगदान देंगे। इस दौरान डाक्टरों की टीम द्वारा मरीजों को जेनेरिक दवाएं भी वितरित की जाएंगी।

जीएसवीएम मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रो. संजय काला ने बताया कि यह कैंप हर रविवार को शहर की मलिन बस्तियों में लगाया जाएगा। इसकी शुरुआत 26 जून को मोती मोहाल स्थित राधा-कृष्णा का हाता से की जा रही है। इस कैंप का उद्देश्य ऐसे लोगों तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाना है, जो किसी कारणवश इन सेवाओं से वंचित रह जाते हैं। इसके लिए रविवार का दिन चुना गया ताकि अस्पताल की ओपीडी और इमरजेंसी सेवाएं प्रभावित न हों।

----

इन विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम देगी सेवाएं

कैंप में लगभग 10 विभागों के विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम के साथ अंतिम व तृतीय वर्ष के मेडिकल छात्र-छात्राएं बस्तियों में रहने वालों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उनका इलाज करेंगे। टीम में सर्जरी विभाग से डा. शुभम सिंह, डा. श्रीजन, मेडिसिन से डा. नित्या, डा. अर्चना, आर्थों से डा. शुभांशु, डा. सनावेन अली, बालरोग से डा. नीरज, डा. अनिता, गायनी से डा. सोनाली, डा. माही, डा. रिजुल, त्वचा रोग से डा. दिनेश के साथ डा. दीपा, डा. रितू उपस्थित शामिल रहेंगी।

Edited By: Jagran