कानपुर, जागरण संवाददाता। साइबर ठगों ने किदवई नगर थाने में तैनात महिला सिपाही रूमा देवी के खाते से 60 हजार रुपये पार कर दिए। पीडि़ता ने बैंककर्मी के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट लिखाई है।
जूही बारादेवी स्थित पुलिस कालोनी में रह रहीं रूमा देवी ने बताया कि उनका खाता पीएनबी मेस्टन रोड शाखा में है। पिछले माह सात दिसंबर को उनके मोबाइल पर बैंककर्मी राजेश शुक्ला ने फोन किया और एटीएम कार्ड चालू करने का झांसा देकर कार्ड नंबर व ओटीपी (वनटाइम पासवर्ड) पूछ लिया। इसके बाद खाते से रकम निकाल ली। बैंक में शिकायत करने पर भी सुनवाई नहीं हुई, तब तहरीर दी। कोतवाली इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार शुक्ला ने बताया कि धोखाधड़ी व आइटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर साइबर सेल से जांच कराई जा रही है।
फेसबुक पर दोस्ती कर खाते में जमा कराई रकम
गाजियाबाद की एक महिला ने फेसबुक पर दोस्ती कर व्यापारी से अपने खाते में 80 हजार रुपये जमा करा लिये। इसके बाद महिला ने फोन उठाना बंद कर दिया। पीडि़त ने एसपी पूर्वी आफिस में प्रार्थना पत्र कार्रवाई की मांग की है। चकेरी निवासी फुटवियर व्यापारी पुष्पेंद्र कुशवाहा ने बताया कि तीन माह पूर्व फेसबुक पर उनकी दोस्ती गाजियाबाद निवासी शादीशुदा महिला से हुई थी। बाद में मोबाइल नंबर लेकर उसने बातचीत शुरू कर दी। आर्थिक तंगी का हवाला देकर बीस दिन पूर्व उसने मदद मांगी और खाते में रकम जमा करा ली। कहा था कि आठ दिन में पैसे लौटा देगी लेकिन अब तक नहीं दिए। यही नहीं उसने फोन उठाना भी बंद कर दिया।

 

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस