कानपुर, जेएनएन। कानपुर से कोलकाता की उड़ान बंद करने के बाद अब अहमदाबाद के लिए शुरू की गई फ्लाइट फिलहाल बंद कर दी गई है। यह फ्लाइट एक माह के परीक्षण के तौर पर चलाई गई थी। तय हुआ था कि यात्री मिलेंगे तो फ्लाइट नियमित की जाएगी। फ्लाइट को यात्री भी मिले पर 26 अक्टूबर से इसे बंद कर दिया गया। फ्लाइट की सुविधा देने वाली कंपनी के एक अफसर का दावा है कि एक या दो दिसंबर से अहमदाबाद की फ्लाइट फिर शुरू होगी।

गुजरात से केमिकल के साथ ही बड़े पैमाने पर कपड़ा शहर आता है। अभी कारोबारियों व उद्यमियों को अहमदाबाद, सूरत, बड़ोदरा जाने के लिए लखनऊ या दिल्ली से फ्लाइट पकडऩी पड़ती है। इस समस्या के समाधान के लिए अहमदाबाद के लिए अहिरवां एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू की गई थी। तब तय हुआ था कि फ्लाइट का संचालन एक माह के लिए परीक्षण के तौर पर होगा। यात्री मिलेंगे तो इसे नियमित किया जाएगा। अब इसे बंद किए जाने से कारोबारी निराश हैं। रविवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन उड़ान भरने वाली इस फ्लाइट में खूब यात्री मिल रहे थे। टिकट की बुकिंग बंद कर दी गई है।

आइआइए के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील वैश्य का कहना है कि यह फ्लाइट कारोबार की दृष्टि से कानपुर के लोगों के लिए वरदान होती। इसे बंद करना उचित नहीं होगा, जल्द से जल्द इसे चालू किया जाना चाहिए। पीआइए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अतुल सेठ का कहना है कि लग रहा था कि दूसरे शहरों के लिए भी फ्लाइट शुरू होगी। अब इसे भी बंद कर दिया गया तो निराशा हुई। अहिरवां एयरपोर्ट के डायरेक्टर बीके झा का कहना है कि कंपनी से फ्लाइट जल्द शुरू करने के संबंध में बात की है। 

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस