Move to Jagran APP

भाजपा के खिलाफ शिवपाल ने दिखाए तेवर, बोले-जीएसटी व नोटबंदी से बढ़ी बेरोजगारी

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का चुनाव आयोग में पंजीकरण होने के बाद शिवपाल यादव अब हर जिले में समर्थकों को सक्रिय कर रहे हैं। सपा से अलग होने के बाद पहली बार में उरई में की बैठक।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 02:56 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 03:18 PM (IST)
भाजपा के खिलाफ शिवपाल ने दिखाए तेवर, बोले-जीएसटी व नोटबंदी से बढ़ी बेरोजगारी
भाजपा के खिलाफ शिवपाल ने दिखाए तेवर, बोले-जीएसटी व नोटबंदी से बढ़ी बेरोजगारी

कानपुर (जेएनएन)। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने सपा के साथ अब भाजपा के खिलाफ भी तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया नाम से पार्टी का चुनाव आयोग में पंजीकरण होने के बाद अब वह हर जिले में समर्थकों को सक्रिय करने में जुट गए हैं। सपा से अलग होने के बाद वह पहली बार उरई पहुंचे, समर्थकों से अपनी पार्टी के लिए पूरी ताकत से जुटने का आह्वान किया और कार्यकर्ताओं में जोश भरा। 

loksabha election banner

नई पार्टी से करेंगे परिवर्तन तभी होगा सुधार

उरई जिला परिषद के सभागार में पत्रकार वार्ता में सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह ने कहा कि मौजूदा सरकार में हर वर्ग परेशान है। किसानों को बिजली और पानी की परेशानी है। 943 रुपये में मिलने वाली डीएपी की कीमत 1443 रुपये हो गई। पहले से आर्थिक रूप से कमजोर किसान और बोझ बढऩे से परेशान हो गया है। नोटबंदी और जीएसटी लागू होने के बाद से बेरोजगारी बढ़ गई, युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। अखिलेश का नाम लिये बिना तंज कसा कि आज जो बोल रहे हैं, वे अबतक भाजपा के खिलाफ कभी सड़क पर नहीं आए, जनता की समस्याओं पर हम लड़ रहे हैं। इसी लिए हमने तय किया कि नई पार्टी बनाकर परिवर्तन करेंगे, तभी सुधार होगा।

मेरी पार्टी बनने के बाद नेताजी का होने लगा सम्मान

शिवपाल ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) की इजाजत से पार्टी बनाई है। इसके लिए उनसे तीन बार पूछा था और जब हमने बुलाया, तब वह आए भी हैं। समाजवादी पार्टी में 48 साल काम किया, मेरी विशेष भूमिका रही। हम नहीं चाहते थे कि पार्टी टूटे लेकिन दो साल मुझे पूछा नहीं गया। सपा में अब चापलूसों की बात मानी जाती है। यहां तक कि जबसे मैंने अलग पार्टी बनाई है, तबसे वे नेताजी को भी पूछ रहे हैं और उनका सम्मान हो रहा है। हमारे दरवाजे तो सभी के लिए खुले हैं।

जो सीनियर होता है, उसे बड़ा बंगला मिलता है

एक सवाल के जवाब में शिवपाल ने कहा कि अभी कोई गठबंधन नहीं है। अगर कोई आएगा तो मेरा हिस्सा दो, मुझे भी शामिल करो की बात होगी। 2019 में लोकसभा चुनाव हम अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न से ही लड़ेंगे। लखनऊ में आवास मिलने के प्रश्न पर कहा कि मेरे पास दो कमरे का बंगला था, जिससे गुजारा नहीं होता था। जो सीनियर होता है, उसे बड़ा बंगला दिया जाता है, मुझे भी मिला। उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्टी की तरफ से एक बड़ा आयोजन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.