Move to Jagran APP

भविष्य की आबादी को ध्यान में रख डालें सीवर लाइन

जागरण संवाददाता कानपुर भविष्य की आबादी को ध्यान में रख शहर में सीवर लाइन डालें क्योंकि आने

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 01:56 AM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 06:05 AM (IST)
भविष्य की आबादी को ध्यान में रख डालें सीवर लाइन
भविष्य की आबादी को ध्यान में रख डालें सीवर लाइन

जागरण संवाददाता, कानपुर : भविष्य की आबादी को ध्यान में रख शहर में सीवर लाइन डालें क्योंकि आने वाले समय में आबादी बढ़नी ही है। अधूरी पाइप लाइन न छोड़ी जाए। जिस लाइन पर काम शुरू हो, उसे जल्द पूरा करें। यह निर्देश बुधवार को उत्तर प्रदेश विधान परिषद की संसदीय एवं सामाजिक सद्भाव समिति के सभापति डॉ. राजपाल कश्यप ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में दिए। उनके साथ सदस्य प्रदीप सिंह उर्फ कल्लू यादव व शशांक यादव भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पाइप लाइन डालने के बाद सड़क बनाई जाए और डीएम खुद मॉनीटरिग करें। गलियों में डाली जा रही सीवर लाइन की टी प्वाइंट की क्षमता बढ़ा दी जाए। प्रति माह इसकी समीक्षा भी करें। डीएम विजय विश्वास पंत ने नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी को नोडल अधिकारी बना हर महीने मॉनीटरिग के लिए आश्वस्त किया। सभापति ने सिद्धनाथ घाट जाने वाली सड़क के क्षतिग्रस्त होने की बात कही तो डीएम ने जल्द ही दुरुस्त कराने की बात कही। बैठक में कई विभागों के विचाराधीन मामलों की समीक्षा की गई। इंदिरानगर में अधूरी पाइप लाइन डालने की शिकायत की जांच के लिए कहा गया। बैठक में डीएम व नगर आयुक्त के साथ एसएसपी अनंतदेव तिवारी, एडीएम वित्त राजस्व वीरेंद्र प्रसाद पांडेय व सीएमओ डॉ. अशोक कुमार शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

-----------

डेंगू मरीज के घर के पास सफाई हो

सभापति ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि जहां डेंगू के मरीज मिले हों, उनके घर के आसपास विशेष सफाई कराएं। घरों के आसपास पानी एकत्र न होने दें। डेंगू का मच्छर साफ पानी में पनपता है।

--------

गंगा में न जाए टेनरी का दूषित जल

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड अधिकारी को चेतावनी दी गई कि टेनरी का गंदा पानी गंगा में न जाए। डीएम ने बताया कि 20 एमएलडी क्षमता का नए सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण डेढ़ साल में पूरा हो जाएगा। 17 करोड़ रुपये से पंपिंग स्टेशनों की मरम्मत कराई गई है।

---------------

जहरीली शराब रहे विशेष नजर

सभापति ने आबकारी विभाग को जहरीली शराब बनाने और बिक्री पर नजर रखने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि शहर में अमन चैन बना रहे। एसएसपी ने बताया कि आपसी सद्भाव के लिए बैठकें की जा रही हैं।

----------------

डीएम जांचेंगे पुस्तक वितरण

सभापति ने बीएसए से कहा कि परिषदीय स्कूलों के बच्चों को सभी पुस्तकें वितरित हो गई हैं। 10 विद्यालयों के नाम डीएम को दें, वह पुस्तक वितरण की जांच करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.