Move to Jagran APP

KBC में 1.60 लाख रुपये जीतकर हॉट सीट पर डटे कानपुर के शिवम

कौन बनेगा करोड़ पति के शो में अमिताभ बच्चन के सामने कानपुर शहर के नौबस्ता के रहने वाले शिवम को हॉट सीट पर बैठा देखकर पिता समेत घरवालों में खुशियां छा गईं। बड़ी स्क्रीन पर देखने के लिए घर पर लगाया नया टीवी शो देखने दोस्त और पड़ोसी भी आए।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 07:59 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 07:59 AM (IST)
KBC में 1.60 लाख रुपये जीतकर हॉट सीट पर डटे कानपुर के शिवम
केबीसी में हाॅट सीट पर कानपुर के शिवम।

कानपुर, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में मंगलवार रात के शो में नौबस्ता के शिवम नौ सवालोंं का जवाब देकर 1.60 लाख रुपये जीत चुके हैं। इसके बाद घंटी बज गई, जिसकी वजह से अब आगे के सवाल और जवाब बुधवार रात प्रसारित होने वाले शो में देखने को मिलेंगे। केबीसी तक पहुंचने की उनकी उपलब्धि से घरवाले बेहद खुश हैं और पिता का दावा है कि बेटा 50 लाख से ऊपर के पड़ाव तक जरूर जाएगा।

loksabha election banner

कुछ यूं रहा घर का माहौल

नौबस्ता में रहने वाले शिवम के पिता दयाराम राजपूत को बेहद खुशी है। बड़ी स्क्रीन पर अपने बेटे को देखने के लिए दयाराम ने नई टीवी खरीदी जबकि साउंड की व्यवस्था शिवम के दोस्तों ने की। मंगलवार रात एपिसोड चालू होने से आधा घंटा पहले ही सभी ने अपनी-अपनी जगह घेर ली थी। आसपास पड़ोस के लोग भी शिवम को देखने के लिए उनके घर आ गए थे। जैसे टीवी में शिवम को देखा तो खूब तालियां बजाईं। परिवार के साथ पार्षद प्रशांत मिश्रा, गुड्डू, रज्जन, सौरभ, कुलदीप, छोटू मौजूद रहे।

सातवें, आठवें प्रश्न में फंसे, नौवें में ली लाइफ लाइन

हॉट सीट पर बैठने के बाद अभिनेता अमिताभ बच्चन ने शिवम से सातवें और आठवें प्रश्न किए तो वह थोड़ा फंस गए थे। कुछ सेकेंड सोचने के बाद आखिर सही उत्तर दिया। इसके बाद जैसे ही नौवां प्रश्न आया तो तीसरी बार फिर फंस गए। इसके बाद उन्होंने लाइफ लाइन में प्रयागराज के शिक्षक आलोक कुमार सिंह की मदद ली, लेकिन 45 सेकेंड के बाद उत्तर दिया। इसके बाद आलोक के बताए हुए उत्तर को शिवम ने चुना, जो ठीक रहा।

ये हैैं प्रमुख प्रश्न

-रणथंभौर, सरिस्का और केवलादेव घना ये तीनों किसके नाम हैं?

-खुदीराम बोस को इनमें से किस केस में दोषी ठहराए जाने पर 1908 में फांसी की सजा दी गई थी?

-इस राजनेता को पहचानिए, जो राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता के रूप में कार्यरत है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.