कानपुर, जेएनएन। इटली में शिपिंग कंपनी में मैनेजर की मौत की जानकारी आते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वह साल में एक-दो बार ही घर आ पाते थे। दीपावली पर घर आने के बाद बीती 11 जून को उनकी मां से बात हुई थी। परिजन शिपिंग कंपनी के अधिकारियों से वार्ता कर रहे लेकर अभी तक शव घर लाने के बारे में कुछ जानकारी नहीं मिल रही है।

कल्याणपुर के सत्यम विहार में रहने वाले 32 वर्षीय देवेंद्र कुमार इटली के वेनिस शहर की शिपिंग कंपनी कोस्टा लुमिनोसा में मैनेजर थे। बड़े भाई अधिवक्ता अमित ने बताया कि पिछले साल दीपावली में वह घर आए थे। आखिरी बार 11 जून को उनकी मां राधिका से फोन पर बात हुई थी। उन्होंने जल्द ही छुïट्टी लेकर घर आने की बात कही थी।

रविवार को वेनिस में ही रह रहे रूम पार्टनर उत्तराखंड निवासी होशियार सिंह ने फोन कर जानकारी दी कि शिप में देवेंद्र को सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी। मौके पर मेडिकल टीम बुलाई गई, जिसने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद शिपिंग कंपनी के अधिकारियों ने मुंबई की प्लेसमेंट कंपनी को जानकारी दी और बताया कि कानूनी प्रक्रिया पूरी कर शव परिजनों को दिया जाएगा। परिजनों ने बताया कि देवेंद्र ने दो साल पहले नौकरी ज्वाइन की थी। तब से वह वेनिस में ही रह रहे थे। साल में एक या दो बार ही घर आ पाते थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek