Move to Jagran APP

राम मंदिर पर शीतकालीन सत्र में कानून ला सकती सरकार: स्वामी वासुदेवानंद

अजीमाबाद एक्सप्रेस से अहमदाबाद जाते समय शनिवार को कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने दैनिक जागरण से वार्ता की।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 02:11 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 08:39 PM (IST)
राम मंदिर पर शीतकालीन सत्र में कानून ला सकती सरकार: स्वामी वासुदेवानंद
राम मंदिर पर शीतकालीन सत्र में कानून ला सकती सरकार: स्वामी वासुदेवानंद

कानपुर (जेएनएन)। शीतकालीन सत्र में सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून ला सकती है। स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने शनिवार को दैनिक जागरण से वार्ता में यह बात कही। वह अजीमाबाद एक्सप्रेस से अहमदाबाद जाने के दौरान सेंट्रल स्टेशन पर पहुंचे थे। लोकसभा चुनाव अगले वर्ष होने हैं ऐसे में राम मंदिर मुद्दे को हवा देने के सवाल पर स्वामी जी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि चुनाव आ रहे है इसलिए सरकार को राम मंदिर याद आई। संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए कानून ला सकती है। धर्म संसद इसके लिए लगातार सरकार के संपर्क में है, जल्द निष्कर्ष निकलेगा।

loksabha election banner

गंगा की निर्मलता और अविरलता के लिए सतत प्रयास 
गंगा की निर्मलता और अविरलता को लेकर सरकारें लगातार प्रयास कर रही हैं। यह प्रयास तो 1984 से चल रहा है। मौजूदा सरकार ने गंगा के लिए अलग मंत्रालय बनाया और एक बड़ा बजट भी जारी किया है। हां, वाणी के अनुसार क्रिया नहीं हो पा रही है। सरकार की मंशा तो गंगा को निर्मल व अविरल करने की है लेकिन क्रियान्वयन के स्तर पर लापरवाही हो रही है। इसके लिए देश को एक साथ खड़ा होना होगा। ऐसे में गंगा कब तक साफ हो पाएंगी, यह तो मां गंगा ही बता सकती हैं। इलाहाबाद और मुजफ्फरनगर जैसे तमाम जिलों के नाम बदलने पर उन्होंने कहा, प्रदेश सरकार ने वही किया जो पहले था। इसके लिए प्रदेश सरकार की प्रशंसा की जानी चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.