जागरण संवाददाता, कानपुर : बारिश के बाद प्रदेश में सड़कों का निर्माण शुरू हो जाएगा लेकिन कानपुर की सड़कों के लिए अलग से अधिकारियों की बैठक बुलाई जाएगी। यह बात मंगलवार को उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मर्चेट चेंबर हाल में आयोजित कार्यक्रम में कही।

मर्चेट चेंबर आफ उत्तर प्रदेश, इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और कानपुर उद्योग व्यापार मंडल द्वारा उत्तर प्रदेश में उद्योग एवं व्यापार का बदलता परिवेश विषय पर आयोजित गोष्ठी में उन्होंने कहा कि दिसंबर तक कानपुर को 24 घंटे बिजली मिलेगी। शहर के सीवरेज सिस्टम को बदलना है। कूड़ा निस्तारण को विकसित करना है। इसके लिए नगर आयुक्त से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि कानपुर उनकी नस-नस में है।

उनके मुताबिक शहर को अतिक्रमणमुक्त बनाने की परिकल्पना की है लेकिन उसका मतलब छोटे व्यापारी को उजाड़ना नहीं है। इसके लिए वेंडिंग नीति ठीक से लागू होगी। व्यापारी का उत्पीड़न अक्षम्य अपराध है।

----------------

सवर्ण-दलित में भेद पैदा कर रहे

उनके अनुसार आज सवर्ण, दलित में भेद पैदा किया जा रहा है। सरकार ¨हदू-मुस्लिम, सवर्ण-दलित को टुकड़ों में नहीं बंटने देगी। विपक्ष अपनी बेरोजगारी खत्म करने के लिए ¨हदुओं को बांटने की राजनीति कर रहा है।

------------------

कहानी के जरिए विपक्ष पर हमला

उप मुख्यमंत्री ने जंगल में शेर की जगह बंदर को राजा बनाने की कहानी सुनाते हुए विपक्ष पर हमला किया। उनके मुताबिक जब कोई अयोग्य व्यक्ति किसी पद पर आ जाता है, तो उसका सभी को नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि लोग पूर्व में इसका खामियाजा भुगत चुके हैं।

-----------------

कारोबारियों ने रखी अपनी बात

मर्चेट चेंबर के अध्यक्ष बीके लाहोटी ने ई-वे बिल की सीमा को 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख करने की मांग की। आइआइए के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील वैश्य ने हाउस टैक्स व कॉमर्शियल टैक्स के मसले को सुलझाने के लिए कहा। उन्होंने लीज भूमि को फ्रीहोल्ड की बात रखी। कानपुर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि केडीए इस शहर को आज तक एक अच्छी पार्किग नहीं दे सका। इसके अलावा शहर के विधायक ने कहा कि लखनऊ को ठीक करने पर ज्यादा ध्यान देते हैं जबकि कानपुर को नहीं तो उनका कहना था कि कानपुर प्राथमिकता में है।

------------------

मंच पर मौजूद रहे

मंच पर महापौर प्रमिला पांडेय, उप्र अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष तनवीर हैदर उस्मानी, विधायक नीलिमा कटियार, महेश त्रिवेदी, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष श्याम बिहारी मिश्रा, मर्चेट चेंबर उपाध्यक्ष बीएम गर्ग, भाजपा के प्रदेश महामंत्री सलिल विश्नोई मौजूद रहे।

-------------

इन्होंने किया स्वागत

बीके श्रीया, पदम जैन, योगेश अग्रवाल, नरेंद्र शर्मा, काशी प्रसाद शर्मा, मुकुंद मिश्रा, मिथलेश गुप्ता, डॉ. अवध दुबे, श्रीकृष्ण गुप्ता, अनिल अग्रवाल, विनोद गुप्ता, निर्मल त्रिपाठी, संत मिश्रा, रामेश्वर गुप्ता, राजेश गुप्ता आदि थे।

Posted By: Jagran