Move to Jagran APP

मोहित अग्रवाल ने संभाली आईजी कानपुर रेंज की जिम्मेदारी, इस तरह लगाएंगे अपराध पर अंकुश Kanpur News

हर चौराहे पर लगेगी टॉप टेन अपराधियों की सूची पुलिस कर्मियों को दिए जाएंगे विजिटिंग कार्ड।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 04:12 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 04:12 PM (IST)
मोहित अग्रवाल ने संभाली आईजी कानपुर रेंज की जिम्मेदारी, इस तरह लगाएंगे अपराध पर अंकुश Kanpur News
मोहित अग्रवाल ने संभाली आईजी कानपुर रेंज की जिम्मेदारी, इस तरह लगाएंगे अपराध पर अंकुश Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। शासन से आदेश के बाद वरिष्ठ आईपीएस मोहित अग्रवाल ने गुरुवार को शहर में आईजी रेंज पद की जिम्मेदारी संभाल ली। उन्होंने अपराध पर अंकुश लगाने और अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए अपनी रणनीति से मातहतों को परिचित कराया है। साथ ही कम्युनिटी पुलिसिंग के लिए भी प्रभावी कार्ययोजना की भी जानकारी दी है।

loksabha election banner

चौराहों पर लगेगी अपराधियों की सूची

गुरुवार को कानपुर रेंज के कार्यभार ग्रहण करने के बाद 1997 बैच के नवागत आईजी मोहित अग्रवाल ने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि अपराधियों को गोली का जवाब गोली से दिया जाएगा। अब थानों के टॉप टेन अपराधियों की सूची चौराहों और तहसीलों में भी लगाई जाएगी। जनता को सुरक्षा का अहसास दिलाने के लिए सिपाहियो की जिम्मेदारी तय की जाएगी और अनुशासनहीनता पर पुलिसवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

पुलिस कर्मियों को जारी होंगे विजिटिंग कार्ड

उन्होंने बताया कि कम्युनिटी पुलिसिंग के लिए सभी पुलिस कर्मियों को विजिटिंग कार्ड जारी कराए जाएंगे, जिन्हें वो पब्लिक में बांट सकेंगे। केवल थानेदार और सीओ ही किसी घटना के लिए जिम्मेदार नहीं माने जाएंगे बल्कि चौकी इंचार्ज और सिपाहियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।

उन्नाव और कानपुर देहात में रह चुके एसपी

बरेली के फरीदपुर तहसील क्षेत्र के रहने वाले आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि इससे पहले 2004 में उन्नाव और 2007 में कानपुर देहात में एसपी रह चुके हैं, तब अक्सर कानपुर आना होता था। उन्होंने शहर में ट्रैफिक में सुधार के लिए बाजारों में यातायात सलाहकार कमेटी बनाने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.