Move to Jagran APP

मनपसंद शादी न होने पर खुद रची थी अपहरण की साजिश

परिजनों के दबाववश शादी करने को राजू तैयार हो गया था। कन्या पक्ष ने रिश्ता तोड़ दिया है।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 08:04 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 08:04 PM (IST)
मनपसंद शादी न होने पर खुद रची थी अपहरण की साजिश
मनपसंद शादी न होने पर खुद रची थी अपहरण की साजिश

जेएनएन, कानपुर : फतेहपुर जनपद के मलवां थाने के कुंवरपुर कस्बा से शादी के एक दिन पूर्व संदिग्ध हालात में अपहृत युवक ने मनचाही शादी न होने पर खुद के अपहरण की साजिश रची। परिवार से फिरौती के रुप में पांच लाख रुपये की मांग करके पुलिस को भी हलकान कर दिया। पुलिस ने सर्विलांस के जरिए मोबाइल ट्रैस कर बीती रात दो बजे हाईवे स्थित एक होटल से उसे सकुशल बरामद कर लिया। पकड़े जाने के बाद युवक ने स्वीकार किया कि मनचाही शादी न होने की वजह से उसने खुद अपहरण का नाटक रचा था। 

loksabha election banner

गाजीपुर थाने के अहिरनखेड़ा मजरे बनकटा गांव निवासी सब्जी विक्रेता रामगुलाब कुशवाहा के बेटे राजू की मंगलवार को बांदा जिले के पिथौराबाद बारात जानी थी जिस पर पिता बेटे व दामाद अच्छेलाल -करसवां के साथ सोमवार को बिंदकी खरीदारी करने गए थे। मलवां थाने के कुंवरपुर कस्बा पहुंचते ही नाटकीय ढंग से राजू गायब हो गया था और फिर फर्जी तरीके से खुद के मोबाइल से अपहरण व पांच लाख फिरौती की सूचना दे दी थी जिससे पुलिस महकमा में हड़कंप मचा रहा। हालांकि मलवां पुलिस ने बीती रात दो बजे उसे एक होटल से बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।  

पुलिस कप्तान कैलाश सिंह ने मंगलवार को पुलिस लाइन सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि राजू कुशवाहा गांव की जिस युवती से प्रेम करता उसकी शादी 9 फरवरी को हो गई थी तबसे वह डिप्रेशन में रहता था। इसी वजह से अवसाद में आ जाने के कारण फर्जी अपहरण का नाटक कर परिजनों से ही फिरौती की मांग की। 

  डिप्रेशन की वजह से टूटा शादी का रिश्ता 

मंगलवार को राजू कुशवाहा की अजब गजब कहानी हो गई। जिस लड़की से शादी करना चाहता था उससे शादी नहीं हुई और अपहरण की साजिश में परिवार के द्वारा तय की गई शादी भी टूट गई। पिथौराबाद बांदा से आए कन्या पक्ष ने शादी का रिश्ता तोड़ने का एलान किया। जिससे वर पक्ष के घर में मायूसी छाई रही और रिश्तेदार गुमसुम से बैठे रहे। लड़के के पिता रामगुलाम कुशवाहा ने बताया कि अब वह बारात लेकर नहीं जाएंगे क्योंकि लड़की वालों ने रिश्ता तोड़ दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.