Move to Jagran APP

राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में दूसरे दिन उत्तराखंड और झारखंड की एकतरफा जीत

ग्रीनपार्क में राष्ट्रीय सीनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता शुरू हो चुकी है।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 12:41 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 12:41 PM (IST)
राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में दूसरे दिन उत्तराखंड और झारखंड की एकतरफा जीत
राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में दूसरे दिन उत्तराखंड और झारखंड की एकतरफा जीत

कानपुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच, नेशनल हॉकी के बाद ग्रीनपार्क अब राष्ट्रीय सीनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता का भी गवाह बन गया है। प्रतियोगिता के दूसरे दिन बुधवार की सुबह कर्नाटक और केरल की टीमें भिड़ीं। कर्नाटक ने रोमांचकारी खेल का प्रर्दशन करते हुए केरल को शिकस्त दी। मंगलवार को पहले दिन कुल 15 मुकाबले हुए थे, जिसमें उप्र की टीम ने शानदार जीत से आगाज किया था।

loksabha election banner

ग्रीनपार्क में 48वीं राष्ट्रीय सीनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता मंगलवार से शुरू हो चुकी है। दूसरे दिन बुधवार को पहले मैच में कर्नाटक की टीम ने केरल की टीम को रोमांचक मुकाबले में 26-25 से मात दी। कर्नाटक के विष्णु ने सर्वाधिक 8 व जगदीप ने 6 गोल दागे। दूसरे मुकाबले में दिल्ली की टीम ने वेस्ट बंगाल की टीम को 30-21 से शिकस्त दी। दिल्ली की ओर से दीपक ने 8 और विजय ने 5 गोल किए। तीसरा मैच उत्तराखंड बनाम त्रिपुरा के बीच खेला गया।

एकतरफा मुकाबले में उत्तराखंड ने 10-02 से जीत हासिल की और अमित कुणाल, राहुल और संदीप ने दो-दो गोल दागे। चौथा मुकाबला झारखंड बनाम दमनदीप के बीच रहा। एकतरफा मुकाबले में झारखंड की टीम ने 24-2 से बड़ी जीत हासिल। झारखंड के अविनाश ने 7 और राकेश ने 5 गोल दागे। पांचवा मुकाबला सर्विसेज बनाम गुजरात के बीच खेला गया, इसमें सर्विसेज की टीम ने 22 -12 से गुजरात को मात दी। सर्विसेस की ओर से अवतार ने 7, हरिंदर ने 5 गोल किए। छठे मैच में पंजाब की टीम ने उड़ीसा को 23-6 से हराया।

हरदेव सिंह ने छह और अमरिंदर सिंह ने चार गोल कर पंजाब को बड़ी जीत दिलाई। सातवां मुकाबला मध्यप्रदेश बनाम हिमाचल के बीच खेला गया, इसमें मध्यप्रदेश में 21-12 से शानदार जीत हासिल की। मध्यप्रदेश की ओर से नवीन ने 6 और शुभम ने 5 गोल किए। आठवें मुकाबले में चंडीगढ़ की टीम ने लेह लद्दाख को 15-02 से हराया। चंडीगढ़ की ओर से राहुल ने 6 और वैभव ने चार गोल किए। शाम साढ़े चार बजे प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश का मुकाबला आंध्र प्रदेश की टीम से होगा। 

ग्रीन पार्क में अव्यवस्था रहीं हावी

ग्रीनपार्क एक बार फिर अपने पुराने ढर्रे में दिखा, 32 टीमों के करीब 600 से ज्यादा खिलाडिय़ों के लिए स्टेडियम परिसर में सुविधाएं नदारद दिखीं। खिलाड़ी अव्यवस्थाओं के बीच जूझते नजर आए। मंगलवार को प्रतियोगिता शुरू होने के समय तक परिसर में कोर्ट के रंग रोगन व कोर्ट को विभाजित करने का काम चलता रहा। स्टेडियम करीब दो दिन पहले बनकर तैयार हो जाना चाहिए था, उसमें प्रतियोगिता से एक दिन पहले तक डॉ. अंबेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ हैंडीकैंप्ड की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता चलती रही। खिलाडिय़ों को पीने के पानी के लिए कंटेनर पर निर्भर रहना पड़ा।

स्टेडियम परिसर में रुकी लगभग 15 से ज्यादा टीमों के कमरों में पर्दे व ओढऩे व बिछाने के कपड़ों की कमी रही। एक टीम के कोच के मुताबिक व्यवस्था के नाम पर कुछ नहीं है। एसोसिएशन ने आस-पास के होटल व धर्मशाला में जिन टीमों को रोकने की व्यवस्था की वहां पर टीमों को उचित व्यवस्था नहीं मिली। हालात यह रहे कि खिलाडिय़ों को बाहर दुकान पर चाय पीनी पड़ी। एसोसिएशन के पदाधिकारी के मुताबिक तैयारियों का जिम्मा क्षेत्रीय क्रीड़ा विभाग को सौंपा गया है। वहीं, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अजय कुमार सेठी ने बताया कि कमरे निश्शुल्क रूप से मुहैया कराए गए है। सुविधाओं की जिम्मेदारी एसोसिएशन के पदाधिकारी की होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.