Move to Jagran APP

सीटें न बढ़ने पर छात्र नेता ने खुद पर छिड़का पेट्रोल

डीएवी कॉलेज में सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्र सोमवार को उग्र हो गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 01:36 AM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 01:36 AM (IST)
सीटें न बढ़ने पर छात्र नेता ने खुद पर छिड़का पेट्रोल
सीटें न बढ़ने पर छात्र नेता ने खुद पर छिड़का पेट्रोल

जागरण संवाददाता, कानपुर: डीएवी कॉलेज में सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्र सोमवार को उग्र हो गए। आत्मदाह का एलान करते हुए एक छात्र नेता ने खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने लाठियां फटकाकर छात्रों को खदेड़ा। इस दौरान वीआईपी रोड पर जाम की स्थिति बनी रही।

loksabha election banner

छात्रों के प्रवेश को लेकर कॉलेज प्रबंधन और विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच फंसी रार में नुकसान छात्रों को उठाना पड़ रहा है। कॉलेज प्रबंधन की ओर से जब ये जानकारी दी गई कि 500 छात्रों के प्रवेश निरस्त हो सकते हैं तो छात्र उग्र हो गए। सोमवार सुबह सभी सिविल लाइंस स्थित डीएवी कॉलेज गेट पर पहुंचे और धरना देने लगे। इसी दौरान छात्र नेता हेमंत यादव ने खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया। पुलिस ने अन्य छात्रनेताओं के साथ मिलकर उसे बचाया। इस हरकत से मामला और गरमा गया। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर एसीएम-तीन हरिश्चंद्र यादव मौके पर पहुंचे और प्राचार्य डॉ.अमित श्रीवास्तव के कक्ष में छात्रनेताओं से बातचीत की। छात्रों ने सीटें बढ़ाए जाने की मांग की है। इस दौरान सीओ कोतवाली अजय कुमार सिंह, छात्र नेता अरविंद तिवारी, अनुराग द्विवेदी, देवेंश अवस्थी, सौरभ साहू, मो.अदनान, हिमांशु श्रीवास्तव, मृदुल दीक्षित, अभिषेक चौैरसिया आदि मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री का करेंगे घेराव

छात्रों ने चेतावनी दी कि अगर आठ अगस्त तक छात्रहित में फैसला न लिया गया तो आंदोलन और तेज होगा। 13 अगस्त को शहर आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी घेराव करेंगे। इस दौरान छात्र नेताओं ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा। 500 छात्र-छात्राओं के प्रवेश हो सकते हैं निरस्त: डीएवी कॉलेज के प्राचार्य डॉ.अमित श्रीवास्तव ने बताया कि सीटें न बढ़ने के कारण तकरीबन 500 छात्रों के प्रवेश निरस्त हो सकते हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन को जानकारी दे दी है।

विश्वविद्यालय प्रशासन फैसला तो छात्रहित में लेगा। बेहतर होगा कि छात्रों के प्रतिनिधिमंडल की ओर से समस्या लिखित रूप में दी जाए।

प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता, कुलपति सीएसजेएमयू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.