कानपुर, जेएनएन। नौकरी की आस लगाए बैठे युवा व 65 वर्ष तक के लोगों के लिए राहतभरी खबर है। प्रादेशिक सेवायोजन कार्यालय की ओर से आखिरी आनलाइन मेला 17 सितंबर को आयोजित होगा। इसके लिए विभाग की ओर से दिशा-निर्देश जारी हो गए हैं। जो युवा मेला में प्रतिभाग करना चाहते हैं, वह विभाग के आनलाइन पोर्टल- sewayojan.up.nic.in पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सेवा योजन संस्थान के सहायक निदेशक एसपी द्विवेदी ने दी। उन्होंने बताया कि जो युवा आवेदन करेंगे, उन्हें अपना मोबाइल नंबर आन रखना होगा। क्योंकि पंजीकरण होने के बाद, संबंधित कंपनी के प्रतिनिधि उसी नंबर पर मैसेज से संवाद करेंगे। मेला को लेकर युवा विभाग के पोर्टल से आवेदन संबंधी पूरी जानकारी ले सकते हैं। इस मेला में कुल 698 अलग-अलग पदों पर घर बैठे ही नौकरी हासिल की जा सकती है। खास बात यह है, कि यह सभी नौकरियां कानपुर के लिए हैं। इस मेला में युवाओं को न्यूनतम 9500 रुपये वेतन पर नौकरी मिलेगी।

सितंबर के अंत में आफलाइन मेला: सहायक निदेशक एसपी द्विवेदी ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते पिछले काफी समय से संस्थान द्वारा लगातार आनलाइन मेला का आयोजन कराया जा रहा था। हालांकि, प्रक्रिया आनलाइन होने से जहां ग्रामीण परिवेश के युवा प्रतिभाग नहीं कर पाते थे। वहीं, कई ऐसे भी थे जो आनलाइन साक्षात्कार में सफलता नहीं हासिल कर पाते थे। उन्होंने कहा, कि अब कोरोना की स्थितियां ठीक हुई हैं, तो संस्थान की ओर से आफलाइन मेला आयोजित किया जाएगा। इसके लिए अफसरों को निर्देश दे दिए गए हैं। इसके अलावा शासन से निर्देश मिले हैं, कि आगामी 26 अक्टूबर को वृहद स्तर पर आफलाइन मेला आयोजित किया जाए। जिसमें कानपुर मंडल के हर जिले से युवाओं को प्रतिभाग कराने के लिए कहा गया है।

Edited By: Abhishek Agnihotri