कानपुर, जेएनएन। पीडब्ल्यूडी की तीन सड़कों के निर्माण में धांधली करने का आरोप लगाते हुए विधायक भगवती प्रसाद सागर ने मंडलायुक्त से शिकायत की थी। सीडीओ ने जांच के लिए अलग-अलग तीन टीमों का गठन किया है। जल्द ही जांच टीम मौके पर जाकर निरीक्षण करेगी। इसमें दो स्टेट हाईवे के काम भी शामिल हैं।

पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड भवन द्वारा स्टेट हाईवे- 166 चौबेपुर-बिठूर, ककवन नाला व पुलिया, स्टेट हाईवे-164 अरौल बाजार से मकनपुर होते हुए सड़क को दो लेन किए जाने का काम चल रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों से निर्माण कार्य के काम में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए विधायक से शिकायत की थी। इसको लेकर कई बार अभियंता को चेतावनी भी दी, लेकिन अभियंता पर कोई असर नहीं पड़ा। काम जस का तस चल रहा है।

इस पर विधायक भगवती प्रसाद सागर ने मंडलायुक्त को पत्र लिखकर जांच की मांग की थी। इस पर मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने सीडीओ को पत्र लिखकर जांच के आदेश दिए हैं। सीओडी ने जांच के लिए तीन अलग-अलग टीम बनाई है। इसमें उपायुक्त स्वत: रोजगार, विकास खंड अधिकारी चौबेपुर, परियोजना प्रबंधक सीएनडीएस और ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशाषी अभियंता की अगुवाई वाली टीम तीनों कामों की जांच करेगी।

बिना लिखापढ़ी ने अभियंता कर रहे काम

रावतपुर की सरकारी कालोनी की सड़क का काम 75 लाख रुपये से चल रहा है। इसमें जिस अभियंता की लिखापढ़ी में ड्यूटी लगाई गई है, लेकिन उसकी जगह कोई दूसरा काम कर रहा। इसी तरह प्रेसिडेंशियल सूइट के काम में भी हुआ था। इस पर तत्कालीन मुख्य अभियंता ने जांच में तथ्य सही पाया था।

Edited By: Abhishek Agnihotri