चित्रकूट, जेएनएन। नगर में बुधवार की सुबह सनसनीखेज घटना ने सभी को सन्न कर दिया। सुबह कर्वी सदर ब्लॉक की पूर्व प्रमुख के ठेकेदार पौत्र के लापता होने और कार खड़ी मिलने से अपहरण को लेकर सनसनी फैल गई। लेकिन, बाद में नाविक ने जब घटना का राज खोला तो सबके पांव तले जमीन खिसक गई। सपा नेता ठेकेदार पत्नी की हत्या के बाद कार से शव लाकर बांध पर फेंकने आया था। बीच धारा में जाते समय नाव पलटने से उसकी डूबकर मौत हो गई। पुलिस टीमें गोताखोरों की मदद से बरुआ बांध में उनकी तलाश कर रही हैं।

बांध के पास मिली कपड़े, जूते और कार

दहिनी चौकी शिवरामपुर निवासी कर्वी सदर की पूर्व ब्लॉक प्रमुख दसोदिया देवी के पौत्र सपा नेता भरत दिवाकर ठेकेदारी करते हैं और कर्वी के मुलायम नगर के सामने नई बस्ती में मकान बनवा कर परिवार समेत रहते थे। बुधवार की सुबह वह रहस्यमय ढंग से भरतकूप चौकी अंतर्गत बरुआ बांध के पास से लापता हो गए। बुधवार सुबह पुलिस ने कपड़े, जूते और उनकी कार बांध के पास से बरामद की। कार में पत्नी की चप्पल भी मिलीं। सपा नेता के पास बरुआ बांध में मत्स्य आखेट का ठेका भी था। पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो बांध के पास मछरिया गांव निवासी नाविक रामसेवक को सुबह उनके साथ देखे जाने की जानकारी हुई। पुलिस ने रामसेवक से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने राज उगल दिया।

नाविक ने खोजा राज दंग रह गई पुलिस

रामसेवक ने पुलिस को बताया कि सपा नेता ठेकेदार पत्नी मीनू की हत्या के बाद शव बांध में फेंकने के लिए आए थे और उसकी नाव किराए पर ली थी। बीच धारा में पहुंचने पर नाव पलट गई, जिसमें उनकी डूबकर मौत हो गई। वह किसी तरह तैर कर बाहर निकल आया। इस बात की जानकारी होते ही पुलिस और स्वजनों के होश उड़ गए। कोतवाल एके सिंह ने बताया कि पत्नी की हत्या कर शव फेंकते समय बांध में डूब कर सपा नेता की मौत होने की जानकारी नाविक ने दी है। बांध में छह नाव और एक दर्जन गोताखोरों को लगाकर तलाश कराई जा रही है।

तो पहले से हत्या की बना ली थी योजना

स्वजनों ने पुलिस को बताया कि ठेकेदार पति ने पहले ही पत्नी की हत्या कर शव फेंकने की योजना बना ली थी। इसीलिए बेटी को ननिहाल भेज दिया था। मंगलवार रात में पति-पत्नी के बीच झगड़ा भी हुआ था। नाविक को नाव लेकर बांध किनारे सड़क पर मिलने को कहा था, इसकी पुष्टि नाविक ने की है।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस