Move to Jagran APP

Sanjeet Case Kanpur: पुलिस को मिले दो मोबाइल, एक नाले और दूसरा झाड़ियों से किया बरामद

पुलिस का दावा है कि एक मोबाइल संजीत का है और दूसरा मोबाइल वो है जिससे फिरौती मांगी गई थी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 08:58 AM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 08:58 AM (IST)
Sanjeet Case Kanpur: पुलिस को मिले दो मोबाइल, एक नाले और दूसरा झाड़ियों से किया बरामद
Sanjeet Case Kanpur: पुलिस को मिले दो मोबाइल, एक नाले और दूसरा झाड़ियों से किया बरामद

कानपुर, जेएनएन। संजीत अपहरण और हत्याकांड के मामले में सोमवार को पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान दो क्षतिग्रस्त मोबाइल अलग-अलग स्थानों से बरामद किए हैं। दावा है कि इनमें से एक मोबाइल जो रामजी के घर के पास से बरामद हुआ वह संजीत का है, जबकि नाले से बरामद दूसरे मोबाइल से फिरौती मांगी गई थी। पुलिस दोनों मोबाइल को लेकर जांच कर रही है।

loksabha election banner

संजीत अपहरणकांड में एसपी साउथ दीपक भूकर ने नए सिरे से छानबीन शुरू कराई है। शव के अलावा संजीत व वारदात से जुड़ा कोई पुख्ता सबूत पुलिस अब तक तलाश नहीं कर पाई है। इनकी तलाश के लिए एसपी साउथ ने दो टीमों का गठन किया था। पुलिस को तलाश तीन मोबाइल फोन की थी। इनमें से एक मोबाइल संजीत का है, दूसरे से फिरौती मांगी गई थी और तीसरा मोबाइल वह है जिसे फिरौती वाले बैग में डाला गया था। रिमांड के दौरान आरोपितों ने बताया था कि उन्होंने फिराैती मांगने के बाद पतरसा पुलिया के पास नाले में फेंक दिया था।

सोमवार को नोडल अधिकारी एसपी साउथ की अगुवाई में गठित टीम जेसीबी मशीन, पानी निकालने के लिए इंजन, डॉग स्क्वाड, मेटल डिटेक्टर टीम के साथ पतरसा पुलिया पहुंची। जहां टीम ने जेसीबी से खोदाई कर पहले बंधा तैयार कर नाले का पानी रोका। इसके बाद सफाई कर्मियों को नाले के किनारे झाड़ियों में मोबाइल की तलाश कराई। इंजन से नाले से पानी निकलवाने में करीब ढाई घंटे का समय लगा।

पानी निकलने के बाद शाम करीब 4.30 बजे से मेटल डिटेक्टर टीम और सफाई कर्मचारियों ने नाले में मोबाइल की तलाश की। पुलिया से करीब 50 मीटर की दूरी पर एक टूटा हुआ कीपैड वाला मोबाइल बरामद हुआ। जिसे टीम ने बाहर निकाला।

वहीं दूसरी ओर घटना के मास्टर माइंड रामजी के घर के आसपास झाड़ियों में भी सर्च आपरेशन चलाता रहा। यहां टीम को तात्याटोपे नगर मोड़ के पास झाड़ियों में एक टूटा हुआ एमआइ कंपनी स्मार्ट फोन मिला। दोनों टूटे मोबाइलों को पुलिस थाने ले आयी।

एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि पुलिस के मुताबिक रामजी के घर के पास झाड़ियों में मिला एमआइ मोबाइल संजीत का है। इसका एक हिस्सा कोने से टूटा है, जिसे देखकर संजीत की बहन रुचि ने माना है कि यह मोबाइल उसके भाई को हो सकता है।

बहन ने बताया कि संजीत का मोबाइल सेल्फी वाले कैमरे के पास से पहले से ही टूटा था। इस मोबाइल से जियो और आडइिया कंपनी के सिम भी बरामद हुए हैं। संजीत भी इन्हीं कंपिनयों के सिम प्रयोग करता था। जबकि नाले में मिला मोबाइल फोन लावा कंपनी का है।

नाले में मिले मोबाइल की आइएमईआइ भी दिखाई पड़ रही है। ऐसे में उससे जुड़े राज भी सामने आ जाएंगे। एसपी साउथ ने बताया कि दोनों मोबाइल व सिम फोरेंसिक जांच के लिए भेजे जाएंगे। पुलिस के लिए यह दोनों फोन कई बड़े राज खोल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.