कानपुर, जेएनएन। सजेती थाना क्षेत्र के मुगल रोड स्थित कैथा चौराहे के पास बैंडकर्मी की हत्या का राज खुला तो परिवार ही नहीं गांव वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। पुलिस ने हत्या में सूत्रधार आरोपित को गिरफ्तार कर पर्दाफाश कर दिया है। किसी करीबी पर शक जताकर जांच में जुटी पुलिस को आखिर सफलता मिल गई। गांव में भी मामला सामने आया तो ग्रामीण भी चौंक गए हैं।बीवी ने ही शौहर की हत्या की साजिश रची थी।
ये हुई थी घटना
फतेहपुर जिले के कस्बा जहानाबाद के मोहल्ला गढ़ी निवासी 38 वर्षीय बैंड कर्मी अलताफ का शव पांच दिन पहले सजेती थाना क्षेत्र के कैथा चौराहे के पास पड़ा मिला था। गला घोटकर उसकी हत्या करने के बाद शव यहां लाकर फेंका गया था। सजेती थाना पुलिस ने हत्यारोपितों की तलाश में जुटी थी। पुलिस को घर के ही किसी करीबी पर शक गहरा रहा था। पुलिस ने परिजनों और ग्रामीणों से अलग अलग पूछताछ की। कड़ी से कड़ी जोड़कर आखिर पुलिस असली हत्यारोपित तक पहुंच ही गई।
प्रेमी संग बीवी ने की थी हत्या
पुलिस ने बैंड कर्मी की हत्या का पर्दाफाश करते हुए उसकी बीवी रीना को गिरफ्तार किया है। सख्ती से पूछताछ में उसने बताया कि थाना बकेवर के गांव बसगांव में उसका मायका है, जहां अर्से से रामू सिंह से उसके प्रेम संबंध थे। वो अक्सर उससे छिपकर मिलती थी और रामू ही उसके घर का खर्च भी चलाता था। शौहर अलताफ को रामू सिंह पर शक रहता था। इस बात विवाद होने पर रामू ने कई बार अलताफ की पिटाई भी की थी। पिछले 15 दिनों से वह मायके में थी, जहां उसने रामू के साथ मिलकर पति की हत्या की योजना बनाई थी।
इस तरह दिया हत्या को अंजाम
रीना ने बताया कि शनिवार देर रात फोन कर घूमने के बहाने अलताफ को बुलाया था और फिर बोलेरो में बिठा काफी देर तक घूमते रहे। बैठका तिराहे से औंग रूट पर छोटी डारी से आगे मुर्गी फार्म के सामने ले जाकर रामू ङ्क्षसह की मदद से अलताफ का गमछे से गला कसने के बाद मुंह दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद कैथा चौराहा के पास झाड़ी में शव फेंक कर भाग निकले। सीओ शैलेंद्र सिहं ने बताया कि हत्या का खुलासा सिर्विलांस टीम की मदद से मृतक व हत्यारोपी बीवी व प्रेमी के मोबाइल की कॉल डिटेल के सहारे किया गया है। रीना को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है और फतेहपुर जनपद विवेचना ट्रांसफर कर दी गई है। 

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप