Move to Jagran APP

बिना बिजली कनेक्शन के चल रहा कूड़ा निस्तारण प्लांट

नगर आयुक्त ने एक सप्ताह में कनेक्शन लेने के दिए आदेश, कूड़ा वाहनों की होगी जांच, चिह्नित कर की जाएगी कार्रवाई

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 01:43 AM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 01:43 AM (IST)
बिना बिजली कनेक्शन के चल रहा कूड़ा निस्तारण प्लांट
बिना बिजली कनेक्शन के चल रहा कूड़ा निस्तारण प्लांट

जागरण संवाददाता, कानपुर : भाऊसिंह पनकी में स्थित कूड़ा निस्तारण प्लांट बिना बिजली कनेक्शन के चल रहा है, जिससे पूरी क्षमता से कूड़े का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। नगर आयुक्त ने प्लांट का काम देख रही आइएलएफएस कंपनी के पदाधिकारियों को एक सप्ताह में बिजली कनेक्शन लेने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा रविवार को दोपहर अफसरों के साथ प्लांट का निरीक्षण करने पहुंच गए। वर्तमान में प्लांट जेनरेटर से चलाया जा रहा है। पर्यावरण अभियंता रमेश कुमार पाल ने बताया कि कंपनी को बिजली कनेक्शन लेने के लिए 12 अक्टूबर को नोटिस दी गई थी। प्लांट में जलभराव होने से काम रुक गया था। इसके चलते कूड़े के ढेर गेट तक लग गए हैं। कूड़ा वाहनों को अंदर जाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। उन्होंने आदेश दिए कि पिछले दस दिन की सूची देखकर पता करें कि जो कूड़ा वाहन प्लांट में नहीं आ रहे हैं उन्हें ईधन जारी किया जा रहा है या नहीं। इससे पता चल जाएगा कि कौन सा वाहन रोज आ रहा है और कौन नहीं। ऐसे वाहनों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाए। नगर आयुक्त ने अफसरों से कहा कि कंपनी के उच्चाधिकारियों से उनकी वार्ता कराई जाए।

कूड़ा निस्तारण का मास्टर प्लान तैयार करने को बनाई कमेटी

कूड़ा निस्तारण का मास्टर प्लान तैयार करने और नगर निगम में व्यवस्था करने को प्रशिक्षु आइएएस शशांक चौधरी की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है। इसमें अपर नगर आयुक्त अमृत लाल बिंद, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पंकज श्रीवास्तव, पर्यावरण अभियंता रमेश कुमार पाल, आइएलएफएस के प्लांट मैनेजर शशांक शुक्ल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.