Move to Jagran APP

आरपीएफ जवान ने बहाने से मंगेतर को कमरे पर ले जाकर बनाए शारीरिक संबंध Kanpur News

पीडि़ता की शिकायत पर कानपुर देहात के एसपी ने मंगलपुर थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 06:06 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 06:06 PM (IST)
आरपीएफ जवान ने बहाने से मंगेतर को कमरे पर ले जाकर बनाए शारीरिक संबंध Kanpur News
आरपीएफ जवान ने बहाने से मंगेतर को कमरे पर ले जाकर बनाए शारीरिक संबंध Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। शादी तय होने के बाद आरपीएफ जवान ने मंगेतर को बहाने से कमरे पर बुलाया और फिर शारीरीक संबंध बनाए। इसके बाद दहेज की अतिरिक्त मांग करते हुए शादी से इंकार कर दिया। पीडि़ता की इस शिकायत के बाद कानपुर देहात एसपी के निर्देश पर मंगलपुर थाना पुलिस ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू की है।

loksabha election banner

मंगलपुर थानांतर्गत गांव निवासी युवती ने कानपुर देहात एसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि पिता ने सरगांव बुजुर्ग थाना रुरा निवासी आरपीएफ एसआई से विवाह का प्रस्ताव रखा था। इसपर आरपीएफ जवान के पिता ने शादी में दस लाख रुपयों की मांग की थी। इसके बाद मेरी फोटो देखकर पसंद कर लिया तो पिता ने 11 हजार रुपये व मिठाई भेंट में देकर शादी तय कर दी थी। पांच नवंबर 2018 को आरपीएफ जवान ने देखने के लिए कानपुर सेंट्रल बुलवाया और एक जोड़ी पायल भेंट दी।

आरोप है कि 20 नवंबर को उन्नाव स्टेशन पर गई तो आरपीएफ एसआई आ गए और उसे कमरे पर ले गए, जहां पर विरोध के बावजूद उससे शारीरिक संबंध बनाए। बाद में भाई विवाह की तरीख के लिए घर गए तो दहेज की दस लाख से बढ़ाने और पहले बहन की शादी करने की बात कहते हुए इंकार कर दिया। मंगलपुर कोतवाल ने बताया कि एसपी के आदेश के बाद तहरीर के आधार पर आरपीएफ जवान समेत परिवारी छह लोगों के खिलाफ दुराचार, दहेज उत्पीडऩ आदि धाराओ में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.