Move to Jagran APP

उन्नाव-रायबरेली रेलखंड पर इंटरसिटी समेत चार ट्रेनें रद, ऊंचाहार एक्सप्रेस का रूट बदला गया

कानपुर लखनऊ रूट के बाद अब उन्नाव रायबरेली मार्ग पर भी यात्रियों को करना पड़ेगा परेशानियों का सामना।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 12:20 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 09:49 AM (IST)
उन्नाव-रायबरेली रेलखंड पर इंटरसिटी समेत चार ट्रेनें रद, ऊंचाहार एक्सप्रेस का रूट बदला गया
उन्नाव-रायबरेली रेलखंड पर इंटरसिटी समेत चार ट्रेनें रद, ऊंचाहार एक्सप्रेस का रूट बदला गया

कानपुर, जेएनएन। कानपुर लखनऊ रूट के बाद अब उन्नाव-रायबरेली रेलखंड पर भी यात्रियों को समस्याओं से दो-चार होना पड़ेगा। लखनऊ-कानपुर के बीच आठ मेमू ट्रेनें मई माह के लिए पहले से रद हैं तो अब रायबरेली रेलखंड पर ट्रैक दोहरीकरण और विद्युतीकरण का काम होने के चलते नौ मई तक ट्रैक प्रभावित रहेगा। हालांकि काम मंगलवार से शुरू हो चुका है और ऊंचाहार एक्सप्रेस को उन्नाव-रायबरेली के बजाए उन्नाव-लखनऊ-रायबरेली से ऊंचाहार ले जाया गया।

prime article banner

इस ट्रेन के मार्ग परिवर्तन की आशंका बुधवार को भी है, हालांकि अभी रेलवे ने इस पर कोई सूचना नहीं जारी की है। वहीं इंटरसिटी और चार पैसेंजर ट्रेनें नौ मई तक रद कर दी गई हैं। इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाने के लिए उन्नाव-रायबरेली रेलमार्ग पर ओएचई (विद्युतीकरण) और ट्रैक दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है। विद्युतीकरण के लिए पोल और इंसुलेटर का कार्य समाप्त होने को है। मंगलवार से रायबरेली रूट के हिस्से में बचे काम को शुरू कराया गया है। यह काम नौ मई तक चलेगा। इसके चलते ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा। उन्नाव से रायबरेली जाने वाली ट्रेनें कानपुर-लखनऊ होते हुए चलेंगी। इस क्रम में ऊंचाहार एक्सप्रेस कानपुर-लखनऊ के रास्ते रायबरेली से ऊंचाहार गई।

ये ट्रेनें पहले से निरस्त

कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर - एलकेएम 64207, 64210, 64212, 64213, 64254, 64260, 64205, 64221 ट्रेन मई तक रद।

रायबरेली रूट पर रद ट्रेन

-आठ और नौ मई को अप और डाउन में प्रयाग कानपुर इंटरसिटी, रायबरेली-ऊंचाहार पैसेंजर, कानपुर-ऊंचाहार-रायबरेली पैसेंजर

मुश्किल में पूरा होगा सफर

ट्रेनों का परिचालन ठप होने की वजह से यात्रियों का सफर मुश्किल भरा ज्यादा रहेगा। कारण, छठें और सातवें चरण का मतदान होने के बाद चुनाव ड्यूटी में लगी बस की वापसी 21 मई तक अपने-अपने डिपो में होगी। उन्नाव डिपो की 54 बस चुनाव में लगी हैं। जो बस दौड़ रहीं, वह यात्रियों के लिए नाकाफी है। ऐसी स्थिति में कानपुर, लखनऊ के बाद रायबरेली रूट पर यात्रियों की दुश्वारियां बढ़ेंगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.