Move to Jagran APP

Kanpur Rottweiler Dog Attack : राटवीलर कुत्ते ने स्कूल जा रहे बच्चे का पैर चबाया, नगर निगम ने कुत्ता किया जब्त

Kanpur Rottweiler Dog Attack कानपुर के लाजपत नगर सोसाइटी में स्कूल जा रहे बच्चे पर राटवीलर कुत्ते ने हमला कर दिया। कुत्ते ने बच्चे के दाहिने पैर को बुरी तरह से लहुलुहान कर दिया। स्वजन ने नगर निगम में शिकायत की है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek AgnihotriPublished: Fri, 07 Oct 2022 08:08 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 08:08 PM (IST)
Kanpur Rottweiler Dog Attack : राटवीलर कुत्ते ने स्कूल जा रहे बच्चे का पैर चबाया, नगर निगम ने कुत्ता किया जब्त
Kanpur Rottweiler Dog Attack कानपुर में राट वीलर कुत्ते ने बच्चे पर किया हमला।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Kanpur Rottweiler Dog Attack : शहर में अब तक दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित प्रजाति के पिटबुल के हमले की दो घटनाएं अब तक सामने आ चुकी हैं। इन घटनाओं के बाद नजीराबाद थाना क्षेत्र के लाजपत नगर सोसाइटी में स्कूल बस के इंतजार में खड़े तिरपाल कारखाना संचालक के बेटे पर सोसाइटी में रहने वाले इलेक्ट्रानिक्स उत्पादों के कारोबारी के प्रतिबंधित प्रजाति के राट वीलर कुत्ते ने हमला कर उसका दाहिना पैर चबा लिया। किसी तरह डंडे आदि से हमला करके मशक्कत के बाद बच्चे को छुड़ाया गया और उसे स्वरूप नगर स्थित नर्सिंगहोम ले गए। छात्र के पिता की शिकायत पर नगर-निगम की टीम ने पहुंचकर कुत्ते को जब्त किया है। राट वीलर के हमले की यह शहर में पहली घटना है।

loksabha election banner

लाजपत नगर सोसाइटी निवासी तिरपाल कारोबारी मोहित सेठ का 14 वर्षीय बेटा सार्थक डीपीएस आजाद नगर में कक्षा नौ का छात्र है। मोहित सेठ ने बताया कि गुरुवार की सुबह बेटा स्कूल बस के इंतजार में खड़ा था। तभी सोसाइटी में रहने वाली इलेक्ट्रानिक्स उत्पादों के कारोबारी दीपक टंडन का गार्ड चेन से प्रतिबंधित प्रजाति के कुत्ते राट वीलर को लिए दरवाजे के भीतर खड़ा था। दरवाजा खुला होने पर कुत्ते ने जोरदार झटका दिया तो चेन पकड़कर खड़ा गार्ड गिर पड़ा।

चेन छूटने से वह भागा और बस के इंतजार में खड़े बेटे सार्थक पर हमला कर दिया। कुत्ते ने दाहिने पैर में लिपटकर घुटने के पीछे उसका पैर चबा लिया। शोर सुनकर सोसाइटी का गार्ड व आसपास के लोग डंडे आदि लेकर दौड़े। डंडा से हमला करके किसी तरह सार्थक को छुड़ाया और स्वरूप नगर स्थित नर्सिंगहोम ले गए। जिसके बाद मोहित सेठ ने अपर नगर आयुक्त रोली गुप्ता से इसकी शिकायत की। शुक्रवार को नगर-निगम की टीम दीपक के घर पहुंची और कुत्ते को जब्त कर फूलबाग स्थित कुत्तों के अस्पताल ले गई। हालांकि छात्र के परिवार ने पुलिस से शिकायत नहीं की है।

गार्ड को भी काट चुका है कि कुत्ता

मोहित सेठ ने बताया कि दीपक टंडन का कुत्ता उनके गार्ड को भी काट चुका है। दीपक ने उसका इलाज आदि कराकर बात को घर में ही दबा दिया था, लेकिन गार्ड ने मोहल्ले वालों को इसकी जानकारी दी थी।

पांच हजार का लगेगा जुर्माना

नगर-निगम के मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. आरके निरंजन ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद टीम कुत्ते को फूलबाग स्थित अस्पताल ले आयी है। कुत्ता मालिक पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

अब तक हो चुकी घटनाएं

- कोतवाली थाना क्षेत्र के सरसैया घाट में गाय पर प्रतिबंधित प्रजाति पिटबुल ने हमला कर दिया था। घटना में कुत्ता मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी।

- जूही थाना क्षेत्र में पिटबुल ने अधेड़ पर हमला कर दिया था। इस घटना में चाचा ने भतीजी के खिलाफ ही जूही थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.