कानपुर, जेएनएन। Robbery In Kanpur कर्नलगंज में बीएनएसडी इंटर कॉलेज के पास गैस एजेंसी के कैशियर से हुई लूट के मामले में आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसमें से मुख्य आरोपित शमशाद उर्फ टिल्लू सजायाफ्ता मुजरिम है और कुछ माह पहले ही जेल से पैरोल पर छूटा था। पुलिस ने आरोपितों से लूटे गए 95 हजार रुपये, वारदात में प्रयुक्त बाइक व मिर्च पाउडर का पैकेट बरामद किया है।

ये है पूरा मामला: नौबस्ता हनुमंत विहार निवासी श्याम जी शुक्ला लाजपत नगर की श्रीभागवत इंडेन गैस एजेंसी में कैशियर हैं। गुरुवार दोपहर कई डिलीवरीमैन से सिलिंडर व कैश लेने के बाद वह सिलिंडर लोड करा रहे थे। तभी बिना नंबर की अपाचे बाइक से आए दो बदमाशों ने उनकी आंख में मिर्च पाउडर झोंक दिया और नकदी से भरा बैग लूटकर भाग गए थे। वारदात के बाद आसपास लगे कैमरों की फुटेज में बदमाश लाल इमली से कचहरी की ओर भागते दिखे थे। पुलिस ने आरोपितों के हुलिये के आधार पर मंगलवार को गम्मू खां का हाता निवासी शमशाद उर्फ टिल्लू व उसके साथी चुन्नीगंज निवासी सत्यप्रकाश उर्फ शेरू को गिरफ्तार किया।

इनका ये है कहना: डीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी ने बताया कि आरोपितों से लूटे गए 1.04 लाख रुपये में से 95 हजार रुपये बरामद हुए हैं। आरोपितों ने बताया है कि वह कई दिन से रेकी कर रहे थे। सुनसान गली देखकर उन्होंने वारदात की। इसके बाद लालइमली, कचहरी के रास्ते कुलीबाजार जाकर बाइक छिपा दी थी। बाइक शुक्लागंज निवासी एक युवक ने गिरवी रखी थी। मुख्य आरोपित शमशाद के खिलाफ हत्या, चोरी, गुंडा एक्ट, पॉक्सो एक्ट, लूट आदि धाराओं के 11 मुकदमे हैं। वर्ष 2006 में आरोपित ने दबिश देने गए एक सिपाही व होमगार्ड पर कातिलाना हमला किया था। इसी मामले में डेढ़ वर्ष पूर्व उन्हें 10 साल की सजा हुई थी। कुछ माह पूर्व ही वह पैरोल पर छूटा था।

Edited By: Shaswat Gupta