Move to Jagran APP

निशाने पर हैं क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर, पुलिस वालों के अपने ही बन रहे शिकार Kanpur News

शहर में अबतक अबतक तीन इंस्पेक्टरों की पत्नी व बेटी से चेन लूट की घटनाएं हो चुकी हैं।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 06:05 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 06:05 PM (IST)
निशाने पर हैं क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर, पुलिस वालों के अपने ही बन रहे शिकार Kanpur News
निशाने पर हैं क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर, पुलिस वालों के अपने ही बन रहे शिकार Kanpur News
कानपुर, जेएनएन। अगर आप शहर घूमने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि यहां पर पुलिस वालों के अपने ही सुरक्षित नहीं है तो आपकी सुरक्षा को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता है। शहर अब लूट की घटनाओं का गढ़ बन चुका है, कोई भी दिन ऐसा नहीं गुजर रहा है कि लुटेरे किसी महिला की चेन या मंगलसूत्र पर हाथ न साफ कर रहे हों। सबसे हैरत की बात ये है कि घटनाओं में पीडि़त भी पुलिस वालों के अपने ही हैं, इसके बावजूद पुलिस लुटेरों को पकडऩे की बजाए हाथ पर हाथ धरे बैठी है। बुधवार को इंस्पेक्टर की बेटी से चेन लूट की घटना हुई, वहीं बीते पंद्रह दिन में दो इंस्पेक्टरों की पत्नी भी लुटेरों का शिकार बन चुकी हैं।
बर्रा में इंस्पेक्टर की बेटी बनी शिकार
मथुरा में क्राइम ब्रांच प्रभारी पद से भानू प्रताप का तबादला पिछले सप्ताह फिरोजाबाद हुआ है। उनका परिवार कानपुर के हेमंत विहार बर्रा 2 में रहता है। उनकी बेटी दीप्ती आइएएस की तैयारी कर रही है। बुधवार को वह बड़ी बहन के बेटे को स्कूल छोडऩे स्कूटी से गई थी। स्कूल से लौटते समय बड़ी बहन प्रीति स्कूटी चला रही थी और दीप्ती पीछे बैठी थी। इस बीच कोचिंग मंडी के पास पीछे से आए बाइक सवार लुटेरों ने झपट्टा मारकर दीप्ती की चेन लूट ली और भाग निकले। लूट की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। बर्रा थाना पुलिस ने फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश शुरू की है।
कासगंज क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर की पत्नी से लूट
26 जुलाई को कानपुर श्यामनगर निवासी जयसिंह परिहार कासगंज क्राइम ब्रांच में इंस्पेक्टर पद पर तैनात है। उनके घर में बीते शुक्रवार को रुद्राभिषेक था। उनकी पत्नी विशना भतीजी अंजली के साथ लालबंगला बाजार खरीदारी के लिए गई थी। बाजार से दोनों ई रिक्शा से घर लौट रही थीं। श्यामनगर पुल पर ई रिक्शा पहुंचा ही था कि पीछे से बाइक सवार दो लुटेरे आए और किनारे बैठी विशना की चेन लूट ली। इसके बाद लुटेरे तेजी से बाइपास की ओर भाग निकले। चकेरी थाना प्रभारी रणजीत राय ने तहरीर लेकर रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही थी।
नवाबगंज में लुटेरों की शिकार बनी इंस्पेक्टर की पत्नी
19 जुलाई को नवाबगंज थाने के सामने बने सरकारी आवास में रहने वाले इटावा क्राइम ब्रांच में तैनात इंस्पेक्टर अंजन कुमार की पत्नी श्वेता बेटे मधुर को स्कूल छोडऩे के लिए सड़क पर आई थीं। इसी बीच सफेद अपाचे सवार नकाबपोश लुटेरों ने उनकी चेन लूट ली और कंपनी बाग चौराहे की ओर भाग निकले। श्वेता ने नवाबगंज थाने पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस को दी। अंजन कुमार की जिले में पहली तैनाती नवाबगंज थाने में थी, उसके बाद वह बाबूपुरवा थाने के चार्ज पर रहे थे।
बीते पंद्रह दिनों में हुई लूट की घटनाएं
वारदात-1
कोतवाली के दूध वाले बंगले के पास नकाबपोश लुटेरों ने रिक्शा सवार शिक्षिका हालसी रोड निवासी सोनल खन्ना की चेन लूट ली थी। सोनल सिविल लाइन की वीरेंद्र स्वरूप पब्लिक स्कूल में शिक्षिका हैं। पति की तबीयत अचानक खराब होने की सूचना पर वह घर लौट रही थीं। लुटेरों ने उनका पर्स भी लूटने की कोशिश की तो मदद के लिए उन्होंने उधर से गुजरे जेब्रा सिपाहियों को रोकने का प्रयास किया लेकिन वे रुके नहीं थे।
वारदात-2
16 जुलाई को ही कर्नलगंज पुलिस चौकी के पास भतीजे के साथ पैदल जा रही लल्लनपुरवा आजाद नगर निवासी मिठाई दुकानदार की पत्नी सविता गुप्ता का पैशन सवार बदमाशों ने नकदी भरा पर्स लूट लिया गया। जिसमें 40 हजार की नकदी, एटीएम व घर की चाबियां थीं। सविता ने बताया कि देवर राजेंद्र की आंखों का ऑपरेशन हर्ष नगर के अस्पताल में हुआ था। पति अजय देवर को लेकर घर चले गए थे। वह भतीजे अंशू के साथ पैदल टेंपो पकडऩे जा रही थीं, इसी बीच लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया था।
वारदात-3
माह के पहले सोमवार की रात विजयनगर गल्ला मंडी में होटल कारोबारी दिनेश गुप्ता की बुजुर्ग मां आशा गुप्ता से घर के बाहर चेन लूटने के बाद लुटेरों ने विरोध पर उनका गला दबाने की कोशिश की थी। इसके बाद लुटेरे विजय नगर चौराहे की ओर भाग गए थे। पुलिस ने आसपास लगे कैमरों की फुटेज खंगालने का प्रयास किया था लेकिन कोई सफलता नहीं मिली थी।
वारदात-4
बीडीएस इंटर्नशिप कर रही डॉक्टर से सोमवार सुबह दो बदमाशों ने रावतपुर क्रॉसिंग के सामने मोबाइल छीन लिया था। डॉक्टर ने शोर मचाते हुए एक लुटेरे को गिराकर दबोच लिया था और पिटाई के बाद पुलिस के सिपुर्द कर दिया था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.