संस, महाराजपुर : सरसौल रेलवे स्टेशन पर अगले सप्ताह से ओवरब्रिज (आरओबी) का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके लिए शासन की ओर से तीस करोड़ रुपये का बजट जारी किया गया है।

साढ़-सरसौल मार्ग पर नर्वल तहसील मुख्यालय व जहानाबाद जाने वाले लोगों को रेलवे क्रासिग सरसौल में लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए रेलवे इस ओवरब्रिज का निर्माण करा रहा है। गुरुवार को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने रेलवे क्रासिग सरसौल पर प्रस्तावित आरओबी स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सतीश महाना ने रेलवे के प्रयागराज मंडल के डिप्टी चीफ इंजीनियर आइपीएस यादव से पूरे प्रोजेक्ट की जानकारी ली। वरिष्ठ खंड अभियंता प्रयागराज एके शुक्ला ने बताया कि रोड सेफ्टी व‌र्क्स आरओबी की निर्माण एजेंसी है। प्रगति कंस्ट्रक्शन लिमिटेड को काम कराने का ठेका मिला है। सरसौल आरओबी सात सौ मीटर लंबा टू लेन का होगा। सतीश महाना ने बताया कि बहुत जल्द सांसद देवेंद्र सिंह भोले के साथ आरओबी का शिलान्यास किया जाएगा। इस दौरान एसडीएम नर्वल अमित ओमर, सुरेन्द्र अवस्थी, कमलेश द्विवेदी, विनय मिश्रा, रानू शुक्ला, बीडी राय, राकेश तिवारी, विनय प्रताप, अवनेश आदि मौजूद रहे।

..

स्थानीय ग्रामीणों ने वैकल्पिक रास्ते की मांग की : रेलवे स्टेशन सरसौल निवासी दीपक दीक्षित, राजेन्द्र वर्मा, शिवकुमार वर्मा , अवधेश वर्मा , अजय प्रताप सिंह ने निर्माण कार्य होने तक क्रासिग के बगल में बंद पड़ी पुलिया को चालू कराने की मांग की। जिससे स्थानीय लोगों को अपने खेत ,खलिहान व अन्य जरूरी कामों के लिए आने जाने में कोई दिक्कत न हो।

------------

राशन कार्ड न होने से नहीं मिल पा रहा मुफ्त राशन

सरसौल के लालूखेड़ा में अजीत निषाद के घर शोक संवेदना व्यक्त करने गए सतीश महाना को लोगों ने बताया कि बहुत से लोगों के राशन कार्ड नहीं बने हैं। जिससे प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना का लाभ गरीबों को नहीं मिल पा रहे है। महाना ने एसडीएम नर्वल को गांव में कैंप लगा शीघ्र राशन कार्ड जारी कराने के निर्देश दिए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप