Move to Jagran APP

चित्रकूट में इलाज के दौरान किशोरी की मौत पर स्वजन का हंगामा, बोले - डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मी शराब पीकर करते इलाज

चित्रकूट में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किशोरी की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस पर स्वजन ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगमा किया। एसडीएम व थाना प्रभारी ने किसी तरह स्थिति को संभाला। वहीं स्वजन ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार किया है।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 12:21 PM (IST)
चित्रकूट में इलाज के दौरान किशोरी की मौत पर स्वजन का हंगामा, बोले - डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मी शराब पीकर करते इलाज
चित्रकूट में किशोरी की मौत के बाद स्वजन का हंगामा।

चित्रकूट, जागरण संवाददाता। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार की देर रात किशोरी की इलाज के दौरान मौत हो गई। उसको चार-पांच दिन से बुखार आ रहा था। स्वजन ने जमकर हंगामा किया। इलाज में लापरवाही करने और चिकित्सकों समेत स्वास्थ्य कर्मियों पर नशे की हालत में होने का गंभीर आरोप लगाया है। एसडीएम व थाना प्रभारी ने किसी तरह स्थिति को संभाला। सीएमओ ने तीन चिकित्सक व अन्य स्टाफ को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा है। स्वजन ने पोस्टमार्टम के लिए शव को ले जाने से इन्कार कर दिया। सपा सदर विधायक अनिल प्रधान भी अस्पताल पहुंच गए हैं।

loksabha election banner

मानिकपुर कस्बे के बाल्मीकि नगर में रहने वाले अशोक पांडेय की 13 वर्षीय पुत्री स्तुति पांडेय को चार-पांच दिन से बुखार आ रहा था। सोमवार की देर रात उसकी हालत और बिगड़ गई। स्वजन उसे लेकर सीएचसी पहुंचे। आपातकालीन सेवा में तैनात चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों ने इलाज किया। कुछ घंटे बाद किशोरी की मौत हो गई। स्वजन, स्टाफ पर नशे में होने की बात कह हंगामा करने लगे। उनका आरोप था कि इलाज में लापरवाही की गई है।

सूचना मिलने पर एसडीएम प्रमेश श्रीवास्तव व थाना प्रभारी गिरेंद्र सिंह अस्पताल पहुंचे और किसी तरह स्थिति संभाला। थोड़ी देर में मुख्य चिकित्साधिकारी डा भूपेश द्विवेदी भी पहुंच गए। पिता से प्रार्थना पत्र लेकर तीन चिकित्सव व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा।

मंगलवार की सुबह करीब दस बजे सदर विधायक अनिल प्रधान भी सीएचसी पहुंचे गए। अब स्वजन इस बात पर अड़े हैं कि पहले लापरवाही करने वाले स्टाफ पर कार्रवाई की जाए। तभी शव को पोस्टमार्टम को ले जाएंगे। सीएमओ डा. भूपेश द्विवेदी ने बताया कि स्तुति पांडेय कई दिनों से बीमार थी। उसकी घर में हालत बिगड़ी थी। सीएचसी के डाक्टर बता रहे हैं कि किशोरी मृत अवस्था में आई थी। जबकि स्वजन कह रहे हैं कि बच्ची की सांसें चल रही थी, अगर आक्सीजन लगाई जाती तो बच सकती थी।

स्वजन के आरोप पर नशे संबंधी पुष्टि के लिए स्टाफ का मेडिकल परीक्षण कराया है। जिसमें ऐसा कुछ नहीं मिला है। अब मांग स्टाफ के ब्लड जांच की है। उसके लिए डाक्टरों व स्टाफ का ब्लड सैंपल लिया गया है। एसडीएम मानिकपुर की अगुवाई में तीन डाक्टरों की जांच कमेटी गठित की गई है। वह बच्ची के शुरुआती इलाज से लेकर आखिरी तक जांच करेगी। अगर कहीं पर किसी की लापरवाही जांच में सामने आई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.