• ग्रीनपार्क में आज मास्क बांटकर लोगों को करेंगे जागरूक

समाज कल्याण एवं पर्यावरण सुधार संस्थान के नाम से टीम बनाकर शहर के कुछ युवा समाजसेवा में जुटे हुए हैैं। संस्थान के अध्यक्ष सुनील सिन्हा ने बताया कि वैश्विक महामारी के दौर में उनकी टीम द्वारा लोगों को सुरक्षित रखने और जागरूक करने का प्रयास लगातार किया जा रहा है। इससे पहले उन्होंने जरूरतमंदों की मदद के लिए डीएम और कमिश्नर को सैनिटाइजर व मास्क दिए थे। टीम के सदस्य कपिल सिन्हा ने बताया कि सोमवार को उनकी टीम ग्रीनपार्क मेगा सेंटर युवाओं को मास्क देकर जागरूक करेगी।

  • ग्रीनपार्क मेगा सेंटर पर आज से दिव्यांगों को लगेगी सुरक्षा की डोज

 अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में चल रहे मेगा वैक्सीनेशन सेंटर पर सोमवार से युवाओं, अभिभावक व वरिष्ठजनों के साथ दिव्यांगों को भी सुरक्षा की डोज लगेगी। इसके लिए डायरेक्टर और वीआइपी पवेलियन पर दिव्यांगों के लिए दो बूथ सुरक्षित रखे जाएंगे। जहां पर वाक इन वैक्सीनेशन (उनके पास पहुंचकर लगाई जाएगी वैक्सीन) की व्यवस्था रहेगी। पिछले दिनों मंडलायुक्त डा. राजशेखर के निर्देश पर स्टेडियम के मेगा सेंटर पर दिव्यांगों के रैंप बनाने का काम शुरू कर दिया गया था। उपनिदेशक खेल मुद्रिका पाठक की देखरेख में वीआइपी पवेलियन और डायरेक्टर पवेलियन में दो रैंप बनाए गए। जहां पर सोमवार से 100 दिव्यांगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। डिप्टी सीएमओ डा. एसके ङ्क्षसह ने बताया कि दिव्यांगों के लिए दो बूथ होंगे। उन्होंने बताया कि सेंटर पर वरिष्ठजनों के डोज को बढ़ाकर 250 कर दिया गया है। इसके साथ ही युवाओं का वैक्सीनेशन 14 बूथों पर पूर्व की भांति किया जाएगा।

  • जालसाजी कर आवंटित कराई भूमि, मुकदमा

केडीए के विक्रय जोन तीन के कार्यालय अधीक्षक वीरेंद्र कुमार अग्रवाल ने फजलगंज निवासी राधाकिशन गुप्ता के खिलाफ धोखाधड़ी व जालसाजी की धारा में मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि राधा किशन ने धोखाधड़ी करके भूमि आवंटित करा ली। वीरेंद्र कुमार की तहरीर के मुताबिक अगस्त 2020 को कोपरगंज के कारोबारी रामकुमार गुप्ता ने विभाग में फजलगंज निवासी राधाकिशन गुप्ता के खिलाफ शिकायत की थी। आरोप है कि राधा किशन ने खुद को मेसर्स जौनपुर आयरन स्टील कंपनी का प्रोपराइटर बताते हुए फर्म के नाम आवंटित इस्पात नगर की भूखंड संख्या की लीज डीड करा ली,  जबकि भूखंड का आवंटन फर्म के नाम पर हुआ था और आवंटन के समय फर्म पार्टनरशिप डीड के रूप में पंजीकृत थी। आरोप है कि राधाकिशन ने प्राधिकरण में गलत दस्तावेज प्रस्तुत किए। अपर सचिव डॉ. गुडाकेश शर्मा ने शिकायत की जांच की तो पता लगा कि मेसर्स जौनपुर आयरन स्टील कंपनी पार्टनरशिप फर्म थी और इसमें नौ पार्टनर दिए गए हैं। इस पर राधा किशन ने गलत दस्तावेज देकर प्राधिकरण को धोखा दिया। थाना प्रभारी अश्विनी कुमार पांडेय ने बताया कि विवेचना के बाद कार्रवाई होगी।

  • श्री गुरु ङ्क्षसह सभा सेवादारों का कराएगी मेडिकल बीमा

श्री गुरु ङ्क्षसह सभा शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी लोगों की मदद करेगी। शहर के सभी गुरुद्वारों के रागी जत्थों, ज्ञानी, सेवादारों सहित 200 लोगों का मेडिकल बीमा कराया जाएगा। यह जानकारी श्री गुरु ङ्क्षसह सभा के अध्यक्ष सरदार हरङ्क्षवदर ङ्क्षसह लार्ड ने प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि श्री गुरु ङ्क्षसह सभा गुरु तेग बहादुर अस्पताल में जल्द ही नो प्राफिट-नो लॉस पर डायलिसिस सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि मरीजों की सेवा के लिए फिल्म निर्देशक फरहान अख्तर ने श्री गुरु ङ्क्षसह सभा को पांच लाख रुपये दिए हैं। इसके अतिरिक्त प्रियांशु भाटिया ने पांच आक्सीजन सिङ्क्षलडर, मुकंद गुप्ता ने दो आक्सीजन कंसंट्रेटर, रमेश रजानी ने एक आक्सीसन सिङ्क्षलडर, कनाडा से गुरमीत कौर ने 25 हजार रुपये, इंग्लैंड से सुखमीत ङ्क्षसह ने 61 हजार रुपये, दिल्ली सिख गुरुद्वारा  प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनङ्क्षजदर ङ्क्षसह ने 10 आक्सीजन सिङ्क्षलडर श्याम गुप्ता ने दो आक्सीजन सिङ्क्षलडर दिए हैं। वार्ता में डा.टीएस कालरा, मोहन ङ्क्षसह झास, ज्ञानी मदन ङ्क्षसह, कुलवंतजीत ङ्क्षसह गिल, सुरजीत ङ्क्षसह लार्ड रङ्क्षवदर ङ्क्षसह बंटी आदि रहे।

Edited By: Shaswat Gupta