Move to Jagran APP

संक्षेप में पढ़िए- कानपुर में हुई शिक्षा, राजनीति और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। मंगलवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 06:50 AM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 06:50 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए-  कानपुर में हुई शिक्षा, राजनीति और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।
  • घरेलू कलह में युवक ने फांसी लगाकर दी जान

चकेरी थाना क्षेत्र के अहिरवां सुरक्षा विहार में घरेलू कलह के चलते युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। अहिरवां सुरक्षा विहार निवासी ई रिक्शा चालक दिनेश (35) तीन सालों से किराए का कमरा लेकर रहता था। परिजनों के मुताबिक पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होता था, जिसके बाद पत्नी कुछ दिनों पहले ही बच्चों के साथ मायके चली गई थी। गुरुवार को दिनेश ने फोन पर पत्नी से घर वापस आने को कहा, मना करने पर उसने फांसी लगा ली। मकान मालिक ने शव को फंदे से झूलता देख पुलिस को सूचना दी। अहिरवां चौकी प्रभारी विजय कुमार शुक्ला ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। 

loksabha election banner
  • अवैध रुप से बिक रही शराब पकड़ी

रेलबाजार थाना के दरोगा मुकेश कुमार इलाके में गश्त कर रहे थे। उन्हें सूचना मिली कि जीटी रोड स्थित देशी शराब के ठेके पर के पास अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। उन्होंने जाकर देखा कि चार लोग एक लोडर में ठेके से शराब के गत्ते रखकर अवैध रूप से शराब बेच रहे हैं। पास खड़ी एक बाइक में टंगे झोले से भी देशी शराब के पौवे बेचे जा रहे हैं। पुलिस आरोपियों को पकडऩे की कोशिश की, मगर वह भाग निकले। पुलिस ने लोडर से 8 गत्तों में करीब 330 और बाइक के झोले से 18 देशी शराब के पौवे बरामद किए हैं। रेलबाजार इंस्पेक्टर रवि श्रीवास्तव बताया कि ने बताया कि लोडर और बाइक जब्त कर ली गई है। चार अज्ञात आरोपितो के खिलाफ आबकारी अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 

  • सीआरपीएफ जवान ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या 

साढ़ डूहरपुर निवासी सीआरपीएफ जवान सत्यप्रकाश ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। 17 मई को ही सत्यप्रकाश की शादी होनी थी, लेकिन शादी से पहले खुशियों की जगह घर में करुण क्रंदन मच गया। मृतक के स्वजनों ने बताया कि लॉकडाउन में सत्यप्रकाश शादी नहीं करना चाहता था, मगर ससुराल वाले शादी आगे बढ़ाने को तैयार नहीं थे। शादी को लेकर ही सत्यप्रकाश की ससुरालियों से फोन पर कुछ कहासुनी भी हुई थी, जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली।

साढ़ डूहरपुर निवासी 30 वर्षीय सीआरपीएफ जवान सत्यप्रकाश की शादी आगामी 17 जनवरी को महाराजपुर के टिकरिया में तय हुई थी। सत्यप्रकाश के बड़े भाई पुलिस में सिपाही ज्ञानप्रकाश ने बताया कि सत्यप्रकाश लॉकडाउन में शादी नहीं करना चाहता था। ससुराल वालों से शादी की तारीख आगे बढ़ाने को कहा जा रहा था, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थे। गुरुवार की सुबह शादी को लेकर सत्यप्रकाश की फोन पर कुछ कहासुनी ससुरालियों से हो गई थी। इस घटना के बाद उनका भाई बिना बताए घर से चला आया था। गुरुवार कको उन्हें सूचना मिली में उनके भाई ने नर्वल के सूबेदारखेड़ा में ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी है। आत्महत्या करने से पहले उसने बड़े भाई ज्ञानप्रकाश से बात भी की थी। सूचना पर नर्वल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आवश्यक कार्रवाई की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अभी स्वजनों की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है। 

  • सवार से बचने की कोशिश में गड्ढे में गिरा रिक्शा 

गोङ्क्षवद नगर की केंद्रांचल कॉलोनी के पास तेज रफ्तार बाइक सवार से बचने की कोशिश में ईरिक्शा चालक रिक्शा समेत गड्ढे में जा गिरे। गनीमत रही कि उन्हें ज्यादा चोट नहीं लगी। 

पुलिस के मुताबिक गोङ्क्षवदनगर विद्यार्थी मार्केट निवासी चालक सूर्य कुमार ने बताया है कि गुरुवार दोपहर वह गोङ्क्षवदनगर की दुकान से आटा और तेल के गत्ते के लेकर गुजैनी गांव स्थित दुकान जा रहे थे। केंद्राचल कॉलोनी के सामने तेज रफ्तार बाइक आने पर उन्होंने बचने के लिए बाईं ओर रिक्शा मोड़ लिया। इससे ई रिक्शा अनियंत्रित होकर गड्ढे में जा गिरा। झाडिय़ां होने से वह बच गए। हादसे के बाद आइटीबीपी के जवान पहुंचे और चालक को बाहर निकाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.