Move to Jagran APP

संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। रविवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Abhishek VermaEdited By: Published: Mon, 29 Aug 2022 06:25 AM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2022 06:25 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।

क्रेडिट कार्ड हैक कर निकाली रकम

loksabha election banner

कल्याणपुर में रहने वाले अरुण कुमार आइसीआइसीआइ बैंक के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं। उनके मुताबिक साइबर ठगों ने उनके क्रेडिट कार्ड को हैक कर 50 हजार की रकम पार कर दी। इस रकम का इस्तेमाल एक आनलाइन कंपनी को बिल भुगतान के रूप में किया गया है। कल्याणपुर इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज का साइबर सेल की मदद से मामले की जांच की जा रही है।

अराजकतत्वों ने घर के बाहर खड़ी कार में की तोड़फोड़

 रावतपुर के केशवपुरम में घर के बाहर खड़ी कार में कुछ अराजकतत्वों ने जमकर तोड़फोड़ की। युवकों ने कार पहियों में कील गाड़ दी। साथ ही कार के बोनट पर अभद्र भाषा लिख दी। पूरी घटना पड़ोसी के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। केशवपुरम निवासी चित्रा सिंह के मुताबिक घर के बाहर उनकी कार खड़ी थी। तभी वहां पहुंचे बाइक सवार तीन युवक कार चोरी का प्रयास करने लगे। असफल होने पर युवकों ने उसमें तोड़फोड़ की। इस दौरान युवकों ने पास में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ने का प्रयास किया। लेकिन तबतक युवकों की पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी थी। रावतपुर थाना प्रभारी अमान सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर सीसीटीवी में दिख रहे तीन युवकों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

श्वान और उसके बच्चों को बोरी में भर कर किया मरणासन्न, मुकदमा

फीलखाना थाना क्षेत्र के नवाब साहब हाते में एक श्वान और उसके बच्चों को इलाके के कुछ लोगों ने बोरी में भर पीटकर मरणासन्न करके फेंक दिया। वीडियो वायरल होने के बाद संस्था के सदस्य ने चार लोगों के खिलाफ तहरीर देकर पशु क्रूरता अधिनियम की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उम्मीद एक किरण संस्था के मयंक त्रिपाठी ने बताया कि नवाब साहब हाता निवासी रजत जायसवाल, चुनमुन घोसी, राशिद बावर्ची, नुमान हाजी ने एक श्वान और उसके बच्चे को बोरे में भरकर पीटकर मरणासन्न कर दिया और बाद में गुप्तार घाट के पास कूड़ेदान के करीब फेंक दिया। इस दौरान किसी ने छत से उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। जिस पर संस्था के सदस्य ने उसे ट्वीट करने के साथ ही तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

बंद कार की पिछली सीट में मिला चालक का शव

महाराजपुर कस्बे में दोपहर से लावारिश हालत में अंदर से बंद खड़ी कार में चालक का शव मिला है।कार के सीसे व खिड़की सब अंदर से बंद थे।चालक का शव पिछली सीट पर मिला। पुलिस को आशंका है कि चालक कार की पिछली सीट पर सो गया और गाड़ी पूरी तरह बंद होने के चलते दम घुटने से उसकी मौत हो गई। महाराजपुर नरायनपुर निवासी महेश यादव का 30 वर्षीय बेटा संदीप कार चालक था।वो कल्यानपुर निवासी रणवीर सिंह की कार किराए पर चलाता था। महाराजपुर कस्बे में रविवार को सर्विस रोड किनारे दोपहर से एक कार खड़ी थी।कुछ लोगों ने झांककर देखा तो एक व्यक्ति पीछे की सीट पर अंदर से कार बंद कर लेटा हुआ था।लेकिन देर शाम तक गाड़ी जब वहीं खड़ी रही तो लोगों ने पुलिस को सूचना दी।पुलिस ने खिड़की खुलवाकर जब देखा तो संदीप का शव मिला।कार मालिक रणवीर सिंह ने फोन पर पुलिस को बताया कि संदीप सुबह किराए पर गाड़ी लेकर महाराजपुर गया था।हाथीपुर स्थित आनलाइन परीक्षा केंद्र में परीक्षा ड्यूटी देने गए एक परीक्षक को लेकर संदीप गया था।उन्हे घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.