अलग-अलग घटनाओं में ट्रेन की चपेट में आकर दो की जान गई

अलग-अलग स्थानों पर मंगलवार देर रात हुए ट्रेन हादसों में ट्रैकमैन और वृद्ध की मौत हो गई। हादसे शहर के सेंट्रल स्टेशन और चकेरी थानाक्षेत्रों में हुए। प्रयागराज जनपद के बालकमऊ सिराथू निवासी 38 वर्षीय राजू सेंट्रल स्टेशन पर ट्रैकमैन के पद पर तैनात था। परिवार में पत्नी आरती और बच्चे हैं। जीआरपी ने बताया कि मंगलवार देर रात राजू के कुछ रिश्तेदार उससे मिलने के लिये आये थे। इस दौरान वह उनसे मिलने के लिये जा रहे थे। तभी रेलवे ट्रैक पार करते समय देर रात शिवगंगा एक्सप्रेस की चपेट में आकर राजू की मौके पर ही मौत हो गई। जीआरपी ने स्वजन को हादसे की सूचना दी तो उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वहीं चकेरी के कर्मचारी नगर निवासी 80 वर्षीय बर्मेश्वर दयाल श्रीवास्तव की पीएसी मोड़ के पास रेलवे ट्रैक पार करते समय ट्रेन से कटकर मौत हो गयी। बेटा धर्मेंद्र जब उन्हें ढूढ़ता हुआ पीएसी मोड़ के पास पहुंचा तो पिता का शव देखकर उनकी शिनाख्त की। 

डेढ़ किलो गांजा बरामद, आरोपित गिरफ्तार

चकेरी पुलिस ने डेढ़ किलो गांजा बरामद कर एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। चकेरी चौकी प्रभारी अविसार सिंह ने बताया कि मंगलवार देर रात मुखबिर की सूचना पर हरजिंदर नगर चौराहे से काजीखेड़ा निवासी संदीप उर्फ गिलहरी को पकड़ा। जिसके तलाशी लेने पर उसके पास से डेढ़ किग्रा. गांजा बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि वह उन्नाव से गांजा लाकर चकेरी क्षेत्र में बेचता था। आरोपित पर कानूनी कार्रवाई कर जेल भेजा गया है।

महिला का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले शिक्षक पर मुकदमा

कल्याणपुर के इंदिरा नगर स्थित एक अपार्टमेंट में रहने वाली महिला का जबरन अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने वाले ट्यूशन टीचर के खिलाफ कल्याणपुर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। कल्याणपुर के एक अपार्टमेंट में रहने वाली महिला का आरोप है कि उसके पड़ोसी के बच्चे को पुनीत नाम का युवक ट्यूशन पढ़ाता था। आरोप है कि 2 अगस्त को महिला अपनी सहेली के साथ कल्याणपुर बाजार के लिए निकली थी। आरोप है कि इस दौरान पुनीत ने चोरी से उसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। यह देखकर महिला ने विरोध किया। इस पर पुनीत ने कई पुराने वीडियो बनाने की बात कहते हुए इन्हें इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर 50 हजार रुपयों की मांग की। आरोपित ने महिला को बदनीयती से हाथ पकड़कर खींचने का प्रयास भी किया। पीड़िता की शिकायत के बावजूद कल्याणपुर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर पीड़िता ने उच्चाधिकारियों से गुहार लगाई। एसीपी कल्याणपुर दिनेश चंद्र शुक्ला ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्जकर मामले की जांच की जा रही है।


पाकिस्तान का झंडा लगाने का आरोप, पुलिस से की शिकायत

जाजमऊ स्थित एक घर में पाकिस्तान का झंडा लगा होने की सूचना पर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से शिकायत की। मौके पर पहुंची पुलिस ने झंडे को उतरवाया और मकान मालिक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। जाजमऊ थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि बुधवार को जाजमऊ के पोखरपुर स्थित एक घर में पाकिस्तान का झंडा लगा होने की सूचना मिली थी। इस पर वह तत्काल मौके पर पहुंचे और झंडे को उतरवाया। जांच पड़ताल करने पर यह पता चला कि घर में इस्लामिक झंडा लगा था।

मजदूर को लाठियों से पीटकर किया लहूलुहान

बिधनू के शिवगंज चौराई निवासी मजदूर सोनू कश्यप ने बताया कि बुधवार दोपहर वह घर के बाहर नीम के पेड़ के नीचे बैठे थे। तभी पड़ोसी सद्दील के बेटे कल्लू और छोटू शराब के नशे में गाली गलौज करने लगे। जिसका उसने विरोध किया तो दोनों आरोपित भाई लाठियों से उसे पीटना शुरू कर दिया। चीखपुकार सुन आए पड़ोसियों ने विरोध किया तो आरोपित भाई जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से भाग निकले। थाना प्रभारी प्रकाश चंद्र शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार कार्रवाई की जाएगी।

दो को जिला बदर किया

आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिये अपर पुलिस आयुक्त कोर्ट ने काकादेव के शास्त्री नगर निवासी मोनू नेता उर्फ हितेंद्र व हिमांशु ठाकुर को जिला बदर किया है। दोनों आरोपितों को शहर से छह-छह माह के लिये जिला बदर किया है अगर वह चोरी-छिपे प्रवेश करते पकड़े जाते हैं तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Edited By: Abhishek Agnihotri