• सेवानिवृत्त रेलवे कर्मी के खाते से 60 हजार रुपये उड़ाए 

साइबर ठग ने एनी डेस्क अप्लीकेशन डाउनलोड कराकर सेवानिवृत्त रेलवे कर्मी के खाते से 60 हजार रुपये पार कर दिए। घटना के बाद पीडि़त ने पुलिस व बैंक से शिकायत की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्जकर मामले की जांच शुरू की।

संजीव नगर निवासी दीपक नारायण वर्मा ने बताया कि उनका आईसीआईसीआई बैंक में डीमेट अकाउंट था। उन्होंने बताया कि बीती 18 अक्टूबर को वह शेयर मार्केट में इनवेस्टमेंट करना चाहते थे। इस दौरान नेटवर्क खराब होने के कारण उन्होंने गूगल सर्च इंजन से बैंक का कस्टमर केयर नंबर निकालकर कॉल की। जिसने खुद को बैंक अधिकारी बताकर समस्या के समाधान के लिए एनी डेस्क अप्लीकेशन डाउनलोड करा लिया। जिसके बाद उनके खाते से करीब 60 हजार रुपये निकालने का मैसेज आया। थाना प्रभारी मधुर मिश्रा ने बताया कि साइबर सेल की मदद से आरोपित पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

  • बुआ के देवर ने की छेड़छाड़, मुकदमा

 बादशाहीनाका थानाक्षेत्र के गुलियाना मोहल्ला निवासी एक युवती से उसकी बुआ के देवर ने छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें कीं और विरोध पर जान से मारने की धमकी दी। शोर मचाने पर युवती के स्वजन पहुंचे तो आरोपित फरार हो गया। बाद में युवती के पिता ने मुकदमा दर्ज कराया। पिता के मुताबिक बेटी स्नान करने के बाद जब बाथरूम से निकलकर अपने कमरे में जा रही थी, तभी आरोपित ने उसे रोककर अभद्रता की और हाथ पकड़ कर अपने कमरे में खींचने लगा। थाना प्रभारी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच कराई जा रही है। 

  • किराये को लेकर मकान मालिक व वृद्ध में विवाद 

 ग्वालटोली खलासी लाइन में किराये को लेकर 75 वर्षीय ह्रदेश गर्ग का मकान मालिक अशोक गर्ग से विवाद हो गया। दोनों पक्षों ने मुकदमा लिखाया है। ह्रदेश की तहरीर के मुताबिक वह पत्नी आशा और बेटे के साथ कई वर्षों से अशोक गर्ग के मकान में किराये पर रहते हैं। 10 अक्टूबर को अशोक, अपने भाई संदीप, दोस्त शीलू व अन्य के साथ आए और गालीगलौज कर मकान खाली करने के लिए कहा। विरोध पर पत्नी को धक्का देकर गिरा दिया और जान से मारने की धमकी दी। वहीं अशोक की तहरीर के मुताबिक ह्रदेश ने बातचीत के बहाने घर बुलाया और अपने बेटे व उसके दोस्त को बुलाकर असलहा तानकर धमकी दी। 

Edited By: Shaswat Gupta