• दुष्कर्म के आरोपित सिपाही ने पीडि़ता से की शादी 

नर्वल में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाली छात्रा ने मंगलवार को अपने प्रेमी सिपाही के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। अपने को फंसता देख आरोपित सिपाही ने पीडि़ता से माफी मांगी और बुधवार को कोर्ट में जाकर शादी कर ली। छात्रा ने कोचिंग के दौरान आरोपित से प्रेम संबंध होने की बात कही थी। आरोप था कि सिपाही पद पर चयनित होने के बाद आरोपित शादी से मुकर गया। मंगलवार को बहाने से बुलाकर दुष्कर्म किया। शिकायत के बाद नर्वल पुलिस आरोपित को लेकर जब थाने आई तो उसने शादी के लिए हां करवा दी। स्वजन की सहमति से दोनों ने बुधवार को कोर्ट में शादी कर ली। नर्वल इंस्पेक्टर शेष नारायण पांडेय ने बताया कि सिपाही ने शादी के लिए हां कर दी थी। दोनों के प्रेम संबंध थे। बुधवार को दोनों ने शादी कर ली।  

  • षोडशी में संतों को भोजन कराने पर मुकदमा

थाना क्षेत्र स्थित शिवधाम आश्रम में मंगलवार को स्वामी प्रकाशानन्द जी महाराज का षोडशी कार्यक्रम था। इसमें आश्रम की अध्यक्ष डॉ. रेनू तिवारी ने साधु संतों को जमीन पर पंक्ति में बिठाकर भोजन कराया था। बुधवार को किसी ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। इस पर बिठूर थाने में तैनात दारोगा सचिन सागर ने डॉ. रेनू के खिलाफ महामारी अधिनियम व कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा लिखाया है। डॉ. रेनू का कहना है कि उन्होंने बिठूर थाने में कार्यक्रम की लिखित सूचना दी थी। आश्रम में केवल 11 संत आए थे और पांच संतों का भोजन उनके घर पर भिजवाया गया था। कोरोना नियमावली का उल्लंघन नहीं हुआ। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने आश्रम में आकर कोई जांच भी नहीं की, यहां सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। उनकी फुटेज देखी जा सकती है। बिना जांच के मुकदमा दर्ज कर दिया गया।

  • चौकी प्रभारी पर दुकानदारों को पीटने का आरोप

चकेरी में कृष्णा नगर चौकी प्रभारी पर व्यापारियों को पीटने का आरोप लगा है। व्यापारियों ने यह आरोप लगाकर चौकी में हंगामा किया। इस बीच दो घंटे बातचीत के बाद नियमानुसार दुकानें बंद करने की सहमति बनने पर मामला शांत हुआ। श्याम नगर पीएसी मोड़ मार्केट में बुधवार दोपहर साइकिल दुकानदार सूरज कुमार, फुटवियर दुकानदार मोहित जायसवाल, जनरल स्टोर दुकानदार विकास जायसवाल और कृष्णा नगर स्थित अमित भाटिया का जनरल स्टोर खुला मिला। पुलिस सभी दुकानदारों को चौकी ले गई। घटना की जानकारी पर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने चौकी पहुंचकर हंगामा किया। इस दौरान दुकानदारों ने चौकी प्रभारी रामजनम गौतम पर मारपीट का आरोप लगाया। साथ ही बताया कि करीब एक सप्ताह पहले चौकी प्रभारी ने कृष्णा नगर मंडी में सब्जी विक्रेता अहिरवां निवासी बौधीलाल की भी पिटाई की थी। इस दौरान करीब दो घंटे की बातचीत के बाद चौकी प्रभारी ने आंशिक कफ्र्यू के नियमों के अनुसार दुकान खोलने की सहमति दी तो व्यापारी शांत हुए। कृष्णा नगर चौकी प्रभारी रामजनम गौतम ने मारपीट के आरोपों का  खंडन किया है। व्यापारियों ने घटना की शिकायत ट््वीटर के माध्यम से अधिकारियों से की। आरोप है कि इसके बाद चौकी प्रभारी ने फोन पर गाली-गलौज करते हुए जबरन मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। इसका ऑडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल ऑडियो की पुष्टि दैनिक जागरण नहीं करता है।